Move to Jagran APP

100-150 रुपए की कीमत के ये शेयर करा सकते हैं कमाई, जानिए एक्‍सपर्ट ने क्‍या राय बताई

Share Market बुलिश है। इस Bullish Market ने कंपनी के रूप में TCS को 13 लाख करोड़ रुपए का मार्केट कैप (TCS MarketCap) दिला दिया तो एक आम निवेशक के रूप में दिग्गज इन्वेस्टर और अरबपति राधाकिशन दमानी को दुनिया के 100 सबसे अमीर लोगों में शामिल करा दिया है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 04:49 PM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 04:49 PM (IST)
100-150 रुपए की कीमत के ये शेयर करा सकते हैं कमाई, जानिए एक्‍सपर्ट ने क्‍या राय बताई
मंगलवार तक लगातार 4 दिन से बाजार रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहा। (Pti)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। Share Market बुलिश है। इस Bullish Market ने कंपनी के रूप में TCS को 13 लाख करोड़ रुपए का मार्केट कैप (TCS Market Cap) दिला दिया तो एक आम निवेशक के रूप में दिग्गज इन्वेस्टर और अरबपति राधाकिशन दमानी को दुनिया के 100 सबसे अमीर लोगों में शामिल करा दिया है। एक साधारण पृष्ठभूमि में पले-बढ़े दमानी अब ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) में 1920 करोड़ डॉलर की संपत्ति के साथ 98वें स्थान पर हैं।

loksabha election banner

मंगलवार तक लगातार 4 दिन से बाजार रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहा है। Sensex 56000 अंक तो Nifty 17000 अंक का टार्गेट पार करने में लगा है। मार्केट की इस रैली में आप भी अगर मालामाल होना चाहते हैं तो 100 से 150 रुपए की कीमत के ये शेयर आपकी ख्‍वाहिश पूरी कर सकते हैं। मार्केट एक्‍सपर्ट की राय में इन कीमत के शेयरों में लंबे समय तक निवेश से अच्‍छी कमाई हो सकती है।

ब्रोकरेज हाउस SMC Global के मुताबिक Triveni Turbine Limited, Welspun India Limited ऐसी कंपनियां हैं, जिनमें Long Term Investnment बाजार से अच्‍छा रिटर्न दिला सकता है।

Triveni Turbine Limited

SMC Global के सौरभ जैन के मुताबिक Triveni Turbine स्‍टीम टर्बाइन डिजाइन और मैन्‍युफैक्‍चर करती है। कंपनी का प्‍लांट बेंगलुरु में है। इंडस्ट्रियल स्‍टीम टर्बाइन मैन्‍युफैक्‍चरिंग में कंपनी अग्रणी है। इसका मार्केट शेयर 60 फीसद है। 70 देशों के 18 उद्योगों में कंपनी की सप्‍लाई किए 5000 स्‍टीम टर्बाइन काम कर रहे हैं। इनमें यूरोपीय, अफ्रीकी, सेंट्रल और Latin अमेरिका के देश शामिल हैं।

क्‍यों खरीदें शेयर

कंपनी कर्ज मुक्‍त है। इसके पास पर्याप्‍त पूंजी है। रिटर्न रेशियो भी तगड़ा है। तेल और गैस क्षेत्र से कंपनी को अच्‍छा बिजनेस मिलने वाला है। FY21 के Q4 में कंपनी का राजस्‍व 16 फीसद बढ़कर 702.58 करोड़ रुपए रहा है। EBITDA 147.61 करोड़ रुपए रहा है। इसके बिजनेस में 68 फीसद की ग्रोथ है। Covid काल में भी इसका काम-धंधा अच्‍छा चला है।

क्‍या रखें टार्गेट

सौरभ जैन के मुताबिक अगर इस शेयर को 10 महीने के लिए रखते हैं तो अच्‍छा रिटर्न मिल सकता है। कंपनी का CMP 131 रुपए के आसपास है। वहीं Prabhudas Lilladhar ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक इसे 156 रुपए के टार्गेट के लिए लिया जा सकता है।

Welspun India Ltd

Welspun India के शेयर का CMP 125 रुपए के आसपास है। इसे 152 रुपए के टार्गेट पर 10 महीने के लिए लिया जा सकता है। कंपनी का राजस्‍व मार्च 21 में खत्‍म हुई तिमाही में 7340.18 करोड़ रुपए था। जबकि EBitda 1352 करोड़ रुपए रहा। Edelweiss ब्रोकरेज हाउस ने भी इसे 150 रुपए के टार्गेट के लिए खरीदने की राय दी है।

क्‍या करती है कंपनी

यह कंपनी Home Textile में ग्‍लोबल लीडर है। 50 देशों में इसका डिस्‍ट्रीब्‍यूशन नेटवर्क है। कंपनी वापी और अंजर में विस्‍तार कर रही है। साथ ही तेलंगाना में Greenfield Spunlace की क्षमता विस्‍तार भी ट्रैक पर है। यह 2022 की दूसरी तिमाही तक काम शुरू कर देगा।

(बाजार में निवेश से पहले अपने निवेश सलाहकार की राय जरूर लें।)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.