Move to Jagran APP

इन दो कंपनियों के IPO को भुनाने का आज आखिरी दिन, इस ऑफर को नहीं मिला अच्‍छा रिस्‍पांस

स्पेशलिटी केमिकल निर्माता कंपनी Chemplast Sanmar Limited के 3850 करोड़ रुपये के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को खास तवज्‍जो नहीं मिली है। अब तक केवल 33 फीसद बोलियां आई हैं। Qualified institutional buyers (QIBs) के लिए रखे गए पोर्शन में सिर्फ 2 फीसद Subscribe हुआ है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 02:31 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 02:31 PM (IST)
इन दो कंपनियों के IPO को भुनाने का आज आखिरी दिन, इस ऑफर को नहीं मिला अच्‍छा रिस्‍पांस
non-institutional investors ने 10 फीसद सबस्‍क्राइब किया है। (Pti)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। स्पेशलिटी केमिकल निर्माता कंपनी Chemplast Sanmar Limited के 3,850  करोड़ रुपये के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को खास तवज्‍जो नहीं मिली है। IPO केे अंतिम दिन केवल 33 फीसद बोलियां आई हैं। Qualified institutional buyers (QIBs) के लिए रखे गए पोर्शन में सिर्फ 2 फीसद Subscribe हुआ है। जबकि non-institutional investors ने 10 फीसद सबस्‍क्राइब किया है।

loksabha election banner

कंपनी ने IPO के लिए प्रति शेयर 530-541 रुपये का मूल्य बैंड तय किया था। चेन्नै की कंपनी ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा था कि शुरुआती शेयर बिक्री 10 अगस्त को सार्वजनिक आवेदन के लिए खुलेगी और 12 अगस्त यानि आज बंद होगी।

3,850 करोड़ रुपये के आईपीओ में 1,300 करोड़ रुपये के नये शेयरों की पेशकश और 2,550 करोड़ रुपये का बिक्री के लिए प्रस्ताव शामिल हैं। बिक्री के लिए प्रस्ताव में Sanmar Holdings द्वारा 2,463.44 करोड़ रुपये और Sanmar Engineering Services द्वारा 86.56 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री शामिल हैं। इस फंड का इस्तेमाल कंपनी एनसीडी को समय से पूर्व भुनाने और कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

ICICI Securities, Axis Capital, Credit Suisse Securities (India) Private Ltd, IIFL Securities, Ambit, BOB Capital Markets, HDFC Bank, IndusInd Bank और Yes Securities इस इश्यू के लिए मर्चेंट बैंकर हैं। इश्यू को 75 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 15 फीसदी नॉन-इस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए और 10 फीसदी रीटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व रखा गया था लेकिन अच्‍छा रिस्‍पांस नहीं आया।

इसके साथ ही एपटस वैल्यू हाउसिंग फाइनेंस का IPO भी आज बंद हो रहा है। कंपनी ने अपने 2,780 करोड़ रुपये के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 346-353 रुपये प्रति शेयर का मूल्य बैंड तय किया था। कंपनी ने कहा था कि आईपीओ 10 अगस्त को खुलकर 12 अगस्त को बंद होगा।

प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में 500 करोड़ रुपये के नये इक्विटी शेयर और प्रवर्तकों एवं मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 6,45,90,695 इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.