Move to Jagran APP

Aditya Birla Sun Life का IPO आज हो रहा ओपन, निवेश से पहले जानिए डिटेल

Aditya Birla Sun Life AMC का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 29 सितंबर यानि आज खुल रहा है। यह IPO 1 अक्टूबर को बंद होगा। बीतेदिनों भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (Sebi) से कंपनी को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए मंजूरी मिली है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 10:30 AM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 10:30 AM (IST)
Aditya Birla Sun Life का IPO आज हो रहा ओपन, निवेश से पहले जानिए डिटेल
आईपीओ के BSE और NSE में सूचीबद्ध होने की संभावना है।

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। Aditya Birla Sun Life AMC का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 29 सितंबर यानि आज खुल रहा है। यह IPO 1 अक्टूबर को बंद होगा। बीते दिनों भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (Sebi) से कंपनी को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए मंजूरी मिली है। कंपनी द्वारा जमा कराए गए दस्तावेजों के अनुसार यह आईपीओ पूरी तरह बिक्री पेशकश (OFS) के रूप में है। कंपनी के दो प्रवर्तक आदित्य बिड़ला कैपिटल और सन लाइफ (इंडिया) एएमसी इन्वेस्टमेंट्स, संपत्ति प्रबंधन फर्म (एएमसी) में अपनी हिस्सेदारी का विनिवेश करेंगे। इसके लिए प्राइस बैंड 695 से 712 रुपये रखा गया है।

prime article banner

इस IPO में निवेश को लेकर ज्‍यादा ब्रोकरेज हाउस की राय है कि निवेशक को इसमें पैसा लगाना चाहिए। आनंद राठी, बीपी इक्विटीज, केनरा बैंक सिक्‍योरिटीज लिमिटेड समेत कई ब्रोकरेज हाउस इसमें पैसा लगाने की राय दे रहे हैं।

अधिकतम 280 शेयरों के लिए बोली

निवेशक एक लॉट 20 शेयरों या अधिकतम 280 शेयरों के लिए बोली लगा सकता है। इस 3.88 करोड़ शेयरों के आईपीओ के तहत आदित्य बिड़ला कैपिटल 28.51 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश लाएगी। वहीं सन लाइफ एएमसी 3.6 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश करेगी।

अप्रैल में दी थी दरख्‍वास्‍त

संपत्ति प्रबंधन कंपनी ने सेबी के पास अप्रैल में आईपीओ के लिए दस्तावेज जमा कराए थे। इस पर सेबी की टिप्पणी पांच अगस्त को मिली है। किसी सार्वजनिक निर्गम के लिए सेबी की टिप्पणी एक प्रकार से सार्वजनिक निर्गम के मामले में हरी झंडी देना होता है। मर्चेंट बैकिंग सूत्रों ने कहा कि उद्योग की औसत मूल्य प्राप्ति अनुपात के आधार पर आईपीओ से 1,500 से 2,000 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है।

कंपनी के दो हिस्‍सेदार

कंपनी के दो प्रवर्तक आदित्य बिड़ला कैपिटल और सन लाइफ (इंडिया) एएमसी इन्वेस्टमेंट्स, संपत्ति प्रबंधन फर्म (एएमसी) में अपनी हिस्सेदारी का विनिवेश करेंगे।

BSE में होगी लिस्टिंग

आईपीओ के BSE और NSE में सूचीबद्ध होने की संभावना है। आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी लिमिटेड, आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड के निवेश प्रबंधक, आदित्य बिड़ला समूह और कनाडा के सन लाइफ फाइनेंशियल इंक के बीच एक जॉइंट वेंचर है।

( Pti इनपुट के साथ )


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.