Move to Jagran APP

अब LIC के ऑफिस हर महीने इन दो दिन रहा करेंगे बंद, जानिए

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की तरह ही अब एलआईसी कर्मचारियों को भी दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश मिला करेगा

By Surbhi JainEdited By: Published: Wed, 25 Apr 2018 05:48 PM (IST)Updated: Sun, 29 Apr 2018 08:48 AM (IST)
अब LIC के ऑफिस हर महीने इन दो दिन रहा करेंगे बंद, जानिए
अब LIC के ऑफिस हर महीने इन दो दिन रहा करेंगे बंद, जानिए

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। एलआईसी के कर्मचारियों के लिए निश्चित तौर पर अच्छी खबर आई है। अब कर्मचारियों को जल्दी ही हर महीने दूसरे और चौथे शनिवार को छट्टी मिला करेगी। लंबे समय से चली आ रही उनकी मांग को सरकार ने अब मान लिया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की तरह ही अब एलआईसी कर्मचारियों को भी दूसरे और चौथे शनिवार को अवकाश मिला करेगा।

loksabha election banner

जानकारी के लिए आपको बता दें कि देशभर में एलआईसी के 1,15,000 कर्मचारी हैं। सूत्रों के अनुसार एलआईसी कमचारियों को पब्लिक सेक्टर के बैंकों की तरह की छुट्टी देने के लिए अधिनियम में बदलाव कर दिये हैं। कर्मचारी काफी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे। उन्होंने बताया हालांकि इससे उनका काम प्रभावित नहीं होगा क्योंकि शेष दो शनिवार को वे पूरा काम करेंगे। महीने में पांच शनिवार होने की स्थिति में भी एलआईसी कार्यालय दूसरे और चौथे शनिवार को ही बंद रहेंगे। वर्तमान में एलआईसी कर्मचारी शनिवार को आधे दिन काम करते हैं।

आपको बता दें कि सरकार ने वर्ष 2015 में बैंक कर्मचारियों के लिए दूसरे और चौथे शनिवार के लिए छुट्टी का एलान किया था। यह व्यवस्था एक सितंबर को लागू हुई थी। एलआईसी देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है। कंपनी की अप्रैल से दिसंबर, 2017 तक नौ महीनों की अवधि में प्रीमियम आय 2,23,854 करोड़ रुपये रही थी। जबकि बीते वित्त वर्ष की समान अवधि से यह 11.47 फीसद बढ़कर 2,00,818 करोड़ रुपये के स्तर पर आ गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.