Move to Jagran APP

ICICI Lombard ने यस बैंक के साथ किया Bancassurance करार, बैंक के ग्राहक आसानी से ले पाएंगे बीमा उत्पादों का लाभ

इस साझेदारी के माध्यम से ICICI Lombard देश के 28 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेशों में Yes Bank के ग्राहकों को सामान्य बीमा पॉलिसियों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश कर सकेगी।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 02:39 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 02:40 PM (IST)
ICICI Lombard ने यस बैंक के साथ किया Bancassurance करार, बैंक के ग्राहक आसानी से ले पाएंगे बीमा उत्पादों का लाभ
ICICI Lombard ने यस बैंक के साथ किया Bancassurance करार, बैंक के ग्राहक आसानी से ले पाएंगे बीमा उत्पादों का लाभ

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सामान्य बीमा क्षेत्र की कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस ने यस बैंक के साथ बैंकाशुरेन्स (Bancassurance) करार किया है। कंपनी ने अपने बीमा उत्पादों की बिक्री के लिए यस बैंक के साथ यह साझेदारी की है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने कहा कि इस साझेदारी से बैंक के ग्राहकों की उसके बीमा पोर्टफोलियो तक पहुंच उपलब्ध होगी। कंपनी के अनुसार, इससे भारत में अधिकाधिक ग्राहकों को बीमा कवर प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

loksabha election banner

इस साझेदारी के माध्यम से आईसीआईसीआई लोम्बार्ड देश के 28 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेशों में यस बैंक के ग्राहकों को सामान्य बीमा पॉलिसियों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश कर सकेगी। कंपनी के अनुसार, इस साझेदारी के माध्यम से ग्राहकों को बीमा और बैंकिंग इन दोनों ही क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ सेवा मिल सकेगी। कंपनी ने कहा कि दोनों कंपनियां नवीन अवधारणाओं के माध्यम से ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सेवा प्रदान करने पर अपना ध्यान केंद्रित करती हैं। 

इस संबंध में बात करते हुए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के कार्यकारी निदेशक संजीव मंत्री ने कहा, 'इस साझेदारी से आईसीआईसीआई लोम्बार्ड अधिक से अधिक ग्राहकों तक पहुंच पाएगी और उन्हें प्रभावी जोखिम प्रबंधन के नये विकल्प प्रदान करेगी। हमें यस बैंक के साथ भागीदारी करते हुए खुशी हो रही है। इस साझेदारी के माध्यम से दोनों कंपनियां निरंतर विकास करते हुए प्रौद्योगिकी आधारित सेवाओं पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगी।'

इस साझेदारी पर बात करते हुए यस बैंक (रिटेल बैंकिंग) के ग्लोबल हेड राजन पेंटल ने कहा, 'हम बैंकाशुरेन्स के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के साथ साझेदारी करके खुश हैं। इससे हमारे ग्राहक बीमा विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला का लाभ उठा सकते है। अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और शाखाओं के व्यापक नेटवर्क के साथ-साथ आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के नवीन उत्पाद व उनकी बाजार प्रतिष्ठा यह सब हमारे ग्राहकों को उनकी सामान्य बीमा जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगा।'

यह भी पढ़ें (SBI FD Interest Rates: एसबीआई ने एफडी पर ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या हैं नई दरें)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.