Move to Jagran APP

अंबानी और अदाणी समेत कई लीडिंग इंडस्ट्रलिस्ट ने कुछ इस अंदाज में मनाया स्वतंत्रता दिवस, जानिए क्या कहा

Independence Day 2022 आज 15 अगस्त के मौके पर मुकेश अंबानी और गौतम अदाणी समेत भारत के कई लीडिंग इंडस्ट्रलिस्ट ने स्वतंत्रता दिवस को कुछ खास अंदाज में मनाया। देश के कई लीडिंग इंडस्ट्रलिस्ट ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडारोहण कर अपनी तस्वीरें साझा की हैं।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 02:10 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 02:10 PM (IST)
अंबानी और अदाणी समेत कई लीडिंग इंडस्ट्रलिस्ट ने कुछ इस अंदाज में मनाया स्वतंत्रता दिवस, जानिए क्या कहा
Independence Day 2022: India Inc joins in celebrating India@75

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। उद्योग जगत के अरबपति गौतम अडानी और मुकेश अंबानी समेत भारतीय उद्योग जगत के दिग्गजों ने सोमवार को भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के जश्न में शामिल हुए। साथ ही वैश्विक मंच पर नए भारत के उदय के लिए काम करने का संकल्प लिया। देश के कई लीडिंग इंडस्ट्रलिस्ट ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडारोहण किया और अन्य कार्यक्रमों में भी भाग लिया। इसके बाद कॉरपोरेट टाइकून ने अपने समारोह की तस्वीरें और वीडियो ट्वीट किए हैं, तो आइए इन पर एक नजर डालते हैं।

loksabha election banner

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने अध्यक्ष मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी और पोते पृथ्वी अंबानी के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाने वाले लोगों के एक समूह के बीच राष्ट्रीय तिरंगा लहराते हुए एक छोटी क्लिप जारी की।

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी ने कहा कि भारत अनंत अवसरों और त्वरित विकास की दहलीज पर खड़ा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह हमारे युवाओं की आकांक्षाओं और सपनों से संचालित सबसे महान लोकतंत्र की कहानी की केवल शुरुआत है। भारत को कोई रोक नहीं सकता। जय हिंद।

वहीं, विप्रो के चेयरमैन ऋषद प्रेमजी ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत@75 को गर्व और सम्मान के साथ मना रहा हूं। मेरी मातृभूमि को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

एस्सार के निदेशक प्रशांत रुइया ने राष्ट्र निर्माण में भाग लेने का संकल्प लिया। उन्होंने नए दृष्टिकोण और नए जोश के साथ खुद को फिर से समर्पित करने का संकल्प लेते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण के लिए स्वच्छ भारत और हरित भारत के लिए आंदोलन का नेतृत्व करना, यही हमारा सपनों का भारत है। आगे उन्होंने कहा कि आइए अब हम देश को नई अर्थव्यवस्था में ले जाने का संकल्प लें, जैसे हमने पुरानी अर्थव्यवस्था के उदारीकरण के बाद किया था।

खनन व्यवसायी अनिल अग्रवाल ने कहा कि उन्हें उस देश को देखकर गर्व होता है, जो दुनिया की क्षमताओं पर संदेह के बावजूद बनाया गया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि स्टार्टअप से खेल तक, हमारे युवाओं ने दुनिया की अपेक्षाओं को पार कर लिया है। अगले 25 वर्षों में हम दुनिया के अग्रणी प्रौद्योगिकी केंद्र का निर्माण करेंगे, जो सिलिकॉन वैली से भी बेहतर होगा। तकनीक के साथ हम जल्द ही खुद को एक आत्मानिर्भर भारत में बदल देंगे और ऐसा करने के लिए हमें जो कुछ भी चाहिए वह यहीं है। जय हिंद।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के अध्यक्ष एस एम वैद्य ने कंपनी मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। वैद्य ने अपने संबोधन में कहा कि आइए वैश्विक मंच पर नए भारत की चढ़ाई को बढ़ावा दें। वहीं, तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अलका मित्तल ने देहरादून में कंपनी के मुख्यालय में राष्ट्रीय तिरंगा फहराया। उन्होंने कहा कि आज हम विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं और भारत के विकास और समृद्धि के लिए हर संभव तरीके से योगदान करना चाहते हैं।

आरपीजी एंटरप्राइज के अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने भारत और पाकिस्तान के विकास की तुलना की। उन्होंने कहा कि 75 साल पहले 2 देशों को आजादी मिली थी। एक दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन रहा है, दूसरा आपदा के कगार पर है। एक प्रौद्योगिकी, आईटी और विज्ञान में अग्रणी है, दूसरा आतंकवाद में। एक जीवंत लोकतंत्र, दूसरा राजनीतिक टोकरी का मामला। मुझे बताओ क्यों?"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.