Move to Jagran APP

जानिए अगले सप्ताह कैसी रहेगी शेयर बाजार की चाल, ये दो शेयर देंगे मुनाफा

stock market tips सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही शुक्रवार को बढ़त के साथ बंद हुए। सेंसेक्स 708 अंक बढ़कर 59276.69 पर बंद हुआ वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 205 अंक बढ़कर 17670.45 के स्तर पर बंद हुआ।

By NiteshEdited By: Published: Sun, 03 Apr 2022 11:52 AM (IST)Updated: Sun, 03 Apr 2022 11:52 AM (IST)
जानिए अगले सप्ताह कैसी रहेगी शेयर बाजार की चाल, ये दो शेयर देंगे मुनाफा
how the stock market will move next week these two shares will give profits

नागराज शेट्टी। पिछले कुछ सत्रों में उतार-चढ़ाव दिखाने के बाद निफ्टी में शुक्रवार को एक बेहतरीन उछाल देखा गया और यह 205 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ। यह सकारात्मक संकेत है और अल्पावधि में और तेजी की उम्मीद की जा सकती है। बाजार अब एक के बाद एक बाधाओं को पार कर रहा है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही शुक्रवार को बढ़त के साथ बंद हुए। सेंसेक्स 708 अंक बढ़कर 59,276.69 पर बंद हुआ, वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 205 अंक बढ़कर 17670.45 के स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स के अधिकतर शेयरों में आज बढ़त देखी गई। साप्ताहिक चार्ट के अनुसार निफ्टी में पिछले हफ्ते के ठहराव के बाद तेज उछाल जारी रहा। ऐसा लगता है कि एक छोटे से समेकन मूवमेंट के बाद बाजार में तेजी आई है। उच्च स्तर से मामूली गिरावट का एक और दौर दिखाने से पहले निफ्टी के निकट भविष्य में 17800-18000 के स्तर की ओर बढ़ने की उम्मीद है।

loksabha election banner

ये शेयर दे सकते हैं मुनाफा

SEQUENT SCIENTIFIC LTD - (CMP Rs 143.50)

शेयर की कीमत (SEQUENT) में तेज गिरावट का रुझान उल्टा होता दिख रहा है। 121 रुपये पर बॉटम रिवर्सल के बाद हम स्टॉक की कीमत में ऊपर की ओर उछाल देखते हैं। स्टॉक की कीमत शुक्रवार को साप्ताहिक 10 अवधि ईएमए के प्रतिरोध से ऊपर चली गई और उच्च स्तर पर बंद हुई। स्टॉक की कीमत में ऊपर की ओर ब्रेकआउट के दौरान वॉल्यूम का विस्तार शुरू हो गया है और साप्ताहिक 14 अवधि आरएसआई सकारात्मक संकेत दिखाती है। इसलिए, आगे शेयर की कीमत में और मजबूती की उम्मीद की जा सकती है। सीएमपी (143.50 रुपये) पर सीक्वेंट में खरीदारी शुरू की जा सकती है।

Buy OBEROI REALTY LTD- (CMP Rs 982.50)

पिछले दो हफ्तों में समेकन मूवमेंट/मामूली कमजोरी दिखाने के बाद, स्टॉक की कीमत में हाल ही में एक स्थायी उछाल देखा गया है और यह उच्च स्तर पर बंद हुआ है। साप्ताहिक चार्ट पैटर्न 965 रुपये पर डाउन स्लोपिंग ट्रेंड लाइन का उल्टा ब्रेकआउट दिखाता है। साप्ताहिक चार्ट के अनुसार, स्टॉक की कीमत 10 और 20 अवधि ईएमए के समर्थन से ऊपर बनी हुई है। शेयर की कीमत में तेजी के दौरान शुक्रवार को वॉल्यूम का विस्तार हुआ है और साप्ताहिक 14 अवधि आरएसआई सकारात्मक संकेत दिखाती है। OBEROIRLTY को CMP (982.50 रुपये) पर खरीदने के बारे में सोच सकते हैं।

( लेखक HDFC Securities के टेक्निकल एनालिस्ट हैं। ये स्टॉक टिप्स हैं और इसमें व्यक्त विचार लेखक के निजी विचार हैं...) 



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.