Move to Jagran APP

Union Budget 2022: मोदी सरकार के मंत्रियों ने की खुलकर तारीफ, बोले- सबका साथ, सबका विकास के मूलमंत्र पर आधारित

Union Budget 2022 Reactions रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ये बजट किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए नए अवसर पैदा करेगा। वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि बेहतरीन बजट के लिए वित्त मंत्री का धन्यवाद।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 01 Feb 2022 02:13 PM (IST)Updated: Tue, 01 Feb 2022 02:13 PM (IST)
Union Budget 2022: मोदी सरकार के मंत्रियों ने की खुलकर तारीफ, बोले- सबका साथ, सबका विकास के मूलमंत्र पर आधारित
बजट 2022 प्रतिक्रिया केंद्रीय मंत्रियों ने की तारीफ

नई दिल्ली, जेएनएन। मोदी सरकार के मंत्रियों ने बजट (Budget 2022) की खुलकर तारीफ की है। ये बजट सबका साथ, सबका विकास के मूलमंत्र पर आधारित है। इसके अलावा मंत्रियों ने इसे समावेशी बजट भी बताया है। आपको बताते हैं कि मोदी सरकार के किस-किस मंत्री ने बजट को लेकर क्या प्रतिक्रिया दी है।

loksabha election banner

अमित शाह, गृह मंत्री: ये बजट भारत को आत्मनिर्भर बनाने के साथ स्वतंत्रता के 100वें वर्ष के नए भारत की नींव डालेगा। मोदी सरकार द्वारा लाया गया ये बजट, एक दूरदर्शी बजट है, जो भारत की अर्थव्यवस्था का स्केल बदलने वाला बजट साबित होगा।

राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री: भूमि सुधारों का डिजिटलीकरण भारत की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बदल देगा। यह किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए नए अवसर पैदा करेगा। मैं इस साल की बजट घोषणाओं का तहे दिल से स्वागत करता हूं।

नितिन गडकरी, सड़क एवं परिवहन मंत्री: कृषि, ग्रामीण, सभी क्षेत्रों के कल्याण को प्राथमिकता दी गई और इसके बुनियादी ढांचे पर ध्यान दिया गया है। बेहतरीन बजट के लिए वित्त मंत्री का धन्यवाद।

प्रहलाद पटेल, केंद्रीय मंत्री: सेवा, कृषि और चिकित्सा के क्षेत्र हमारी प्राचीन अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और इन्हें नए सिरे से इस बजट में परिभाषित किया गया है। आने वाली नई चुनौतियों के लिए इस बजट में समाधान दिया गया है।

अश्विनी कुमार चौबे: आजादी के अमृत महोत्सव के इस कालखंड का यह अमृत बजट है, आज का बजट आम आदमी की आकांक्षाओं के अनुरूप है। ये बजट सबका साथ, सबका विकास के मूलमंत्र पर आधारित है, इसमें सभी वर्ग के लोगों का ध्यान रखा गया है।

किरण रिजिजू: ये बहुत समावेशी बजट है, ये बजट गरीबों, गांव, पूर्वोत्तर के लिए है। इस बजट में वित्तीय क्षेत्र में काफी रिफॉर्म लाए गए हैं। जिस तरह से अर्थव्यवस्था में रिकवरी हुई है, उस तरह से ये बहुत अच्छा बजट है।

भारती प्रवीण पवार, केंद्रीय मंत्री: बजट में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे, मानसिक स्वास्थ्य और अन्य प्रावधानों पर ध्यान दिया गया। पीएम मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.