Move to Jagran APP

Zomato IPO Price Band: तैयार रखिए रुपये, 14 जुलाई को खुल रहा है यह बड़ा ऑफर, जानिए क्या है एक शेयर की कीमत

Zomato IPO फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म Zomato ने अपने 9375 करोड़ रुपये के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के लिए प्राइस बैंड की घोषणा गुरुवार को कर दी। कंपनी ने प्रत्येक शेयर के लिए 72-76 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 11:30 AM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 06:49 AM (IST)
Zomato IPO Price Band: तैयार रखिए रुपये, 14 जुलाई को खुल रहा है यह बड़ा ऑफर, जानिए क्या है एक शेयर की कीमत
Zomato के IPO को 14 जुलाई, 2021 से सब्सक्राइब किया जा सकता है।

बेंगलुरु, रायटर। फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म Zomato ने अपने 9,375 करोड़ रुपये के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के लिए प्राइस बैंड की घोषणा गुरुवार को कर दी। कंपनी ने प्रत्येक शेयर के लिए 72-76 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। इस IPO को 14 जुलाई, 2021 से सब्सक्राइब किया जा सकता है। इस IPO को सब्सक्राइब करने की आखिरी तारीख 16 जुलाई है। China के Ant Group समर्थित यह कंपनी भारत के सबसे प्रमुख स्टार्टअप में से एक है। कंपनी ने अप्रैल के आखिर में IPO के लिए अप्लाई किया था।

loksabha election banner

कंपनी के आईपीओ को काफी अच्छा रिस्पांस मिलने की उम्मीद विशेषज्ञ लगा रहे हैं क्योंकि महामारी के दौरान ऑनलाइन ऑर्डर में काफी अधिक वृद्धि देखने को मिली है।

यह भारत की पहली फूड डिलिवरी कंपनी है, जो पब्लिक लिस्टिंग के लिए गई। इस IPO पर निवेशकों एवं विश्लेषकों की करीबी निगाह रहेगी।

Oyo Hotels के प्रमुख ने बुधवार को कहा था कि आने वाले IPOs पर सबकी करीबी नजर रहेगी। उल्लेखनीय है कि SoftBank समर्थित हॉस्पिटालिटी कंपनी OYO भी पब्लिक लिस्टिंग के बारे में विचार कर रही है।

भारत में 2021 में IPO मार्केट में काफी अधिक मजबूती देखने को मिली। अब तक 22 कंपनियां IPO मार्केट में दस्तक दे चुकी हैं। विदेशी फंड्स द्वारा बहुत अधिक रुचि दिखाए जाने एवं घरेलू निवेशकों द्वारा लॉकडाउन के बाद एक बार फिर उत्साह दिखाए जाने से आईपीओ मार्केट में रौनक देखने को मिल रही है।

रायटर द्वारा देखे गए दस्तावेज के मुताबिक 9,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं, कंपनी की शीर्ष शेयरहोल्डर Info Edge (India) 375 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री करेगी।

अपर प्राइस बैंड से देखा जाए तो कंपनी का मार्केट वैल्यू 596.23 अरब रुपयों के आसपास पहुंच जाएगा।

Zomato की शुरुआत 2008 में हुई थी। कंपनी मुख्य प्रतिस्पर्धा Accel समर्थित Swiggy और Amazon से है।

Morgan Stanley, Credit Suisse एवं Citigroup इस IPO के लीड बुक रनिंग मैनेजर्स में शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.