Jagran Trending: Cryptocurrencies को इन सेलिब्रिटिज ने किया है प्रमोट, कुछ पर मुकदमे भी चले

Gwyneth Paltrow Kim Kardashian और Floyd Mayweather जैसी सेलिब्रिटीज ने Cryptocurrencies और NFTs को प्रमोट किया है। विश्‍व के कुछ चर्चित चेहरों पर इस मामले में मुकदमा भी चल रहा है। कुछ छोखाधड़ी करने वालों ने तो बिना सेलिब्रिटीज को बताए ही उनके नाम का इस्‍तेमाल किया है।

Manish MishraPublish: Fri, 13 May 2022 03:53 PM (IST)Updated: Sat, 14 May 2022 09:11 AM (IST)
Jagran Trending: Cryptocurrencies को इन सेलिब्रिटिज ने किया है प्रमोट, कुछ पर मुकदमे भी चले

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। हाल के वर्षों में Cryptocurrency की लोकप्रियता काफी बढ़ी है। साथ ही बढ़ीं हैं इनसे जुड़ी आपराधिक घटनाएं। दुनिया के कई बड़ी सेलिब्रिटीज के नाम भी क्रिप्‍टोकरेंसी से जुड़े हैं। इन सेलिब्रिटीज के विभिन्‍न क्रिप्‍टोकरेंसी से जुड़ने की वजह से इनके फैन्‍स भी क्रिप्‍टो की दुनिया की ओर आकर्षित हुए हैं। आइए, जानते हैं ऐसे ही कुछ हस्तियों के बारे में।

Gwyneth Paltrow

एकेडमी अवार्ड विजेता अभिनेत्री और Goop की संस्‍थापिका Gwyneth Paltrow 2017 में Bitcoin का चेहरा थीं। वह ट्विटर पर बिटकाइन की मूल बातें तो साझा करती ही थीं, साथ ही यह भी बताती थीं कि इसमें निवेश कैसे किया जाए।

Kim Kardashian

किम कार्दशियन EthereumMax नाम के क्रिप्‍टो को प्रमोट करती नजर आईं। पिछले साल उन्‍होंने अपने 25 करोड़ फॉलोअर्स से एक इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट के जरिये पूछा था कि क्‍या आपलोग क्रिप्‍टो में इन्‍वेस्‍ट करते हैं। हालांकि, अब EthereumMax को प्रमोट करने के मामले में उन पर मुकदमा चल रहा है।

फ्लॉयड मेवेदर

बॉक्सिंग चैंपियन फ्लॉयड मेवेदर (Floyd Mayweather) का नाम क्रिप्‍टोकरेंसी EthereumMax से जुड़ा हुआ है। मेवेदर ने इस क्रिप्‍टोकरेंसी को प्रमोट करने से कितनी कमाई की थी इसकी जानकारी नहीं दी और इसे लेकर 2018 में सिक्‍योरिटीज एंड एक्‍सचेंज कमीशन (SEC) ने उन पर मुकदमा किया।

जैमी फॉक्‍स

2017 में जाने माने एक्‍टर रैमी फॉक्‍स क्रिप्‍टोकरेंसी को प्रमोट करने वाले शुरुआती सेलिब्रिटीज में शुमार हो गए। उन्‍होंने फ्री क्रिप्‍टोकरेंसी ट्रेडिंग एक्‍सचेंज कॉबिनहुड के टोकन को प्रमोट किया था।

पैरिस हिल्‍टन

पैरिस हिल्‍टन लगातार डिजिटल एसेट्स के प्रति अपनी दिलचस्‍पी दिखाती रही हैं। इनमें क्रिप्‍टोकरेंसी और NFTs भी शामिल हैं। उन्‍होंने Metaverse के लिए इवेंट भी किया है। उन्‍होंने पहले 'द टुनाइट शो स्‍टारिंग जिम्‍मी फाल्‍कन' पर आधारित एनएफटी टेक्‍नोलॉजी को भी प्रमोट किया था।

माइक टाइसन

माइक टाइसन क्रिप्‍टोकरेंसी सोलाना को प्रमोट करते नजर आए। उन्‍होंने ट्विटर पर अपने 57 लाख फॉलोअर्स से पूछा था कि उनकी नजर में इस क्रिप्‍टोकरेंसी की कीमतें कहां तक जाएंगी।

इन सेलिब्रिटीज पर चल रहा है मुकदमा

किम कार्दशियन, फ्लॉयड मेवेदर और पूर्व एनबीए स्‍टार पॉल पीयर्स कुछ ऐसे सेलिब्रिटीज में शुमार हैं जिन पर क्रिप्‍टोकरेंसी के प्रमोशन को लेकर मुकदमा चल रहा है। दूसरी तरफ, कुछ छोखाधड़ी करने वालों ने बिना सेलिब्रिटीज को बताए हुए उनके नामों का इस्‍तेमाल बिटकॉइन से संबंधित स्‍कीम्स को प्रमोट करने में कर रहे थे। इनमें प्रिंस हैरी और मेघन मार्केल, बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग और रिचर्ड ब्रैनसन के नाम शामिल थे।

Edited By Manish Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम