Move to Jagran APP

वॉरेन बफेट Paytm में हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में

माना जा रहा है कि इस डील की घोषणा अगले एक से दो हफ्तों में हो सकती है, जो कि बर्कशायर हैथवे का भारत के स्टार्टअप इकोसिस्टम में पहला निवेश होगा

By Praveen DwivediEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 10:25 AM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 12:57 PM (IST)
वॉरेन बफेट Paytm में हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में
वॉरेन बफेट Paytm में हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। वॉरेन बफेट की बर्कशायर हैथवे इंक ने वन97 कम्युनिकेशन्स लिमिटेड में एक छोटी हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी कर ली है। वन97 कम्युनिकेशन्स लिमिटेड पेटीएम की पैरेंट कंपनी है। इस भारतीय कंपनी में बफेट का यह पहला निवेश होगा। इस मामले पर नजर रखने वाले दो लोगों के जरिए यह जानकारी सामने आई है।

loksabha election banner

इस मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि पेटीएम जो कि भारत की सबसे बड़ी पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर है ने फरवरी की शुरुआत में भी बर्कशायर हैथवे से 2,200 से 2,500 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाने के संबंध में बातचीत की थी, जिसकी वैल्यूएशन करीब 10 से 12 बिलियन डॉलर के आसपास थी।

इस संबंध में जब बर्कशायर हैथवे से मेल के जरिए जानकारी मांगी गई, लेकिन कंपनी ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। वहीं पेटीएम ने भी टिप्पणी मांगने वाले ई-मेल के संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। माना जा रहा है कि इस डील की घोषणा अगले एक से दो हफ्तों में हो सकती है, जो कि बर्कशायर हैथवे का भारत के स्टार्टअप इकोसिस्टम में पहला निवेश होगा। साथ ही यह बफेट की कंपनी का किसी निजी प्रौद्योगिकी कंपनी में पहला निवेश भी होगा।

पूर्व में, बर्कशायर हैथवे ने कुछ पब्लिक लिस्टेड टेक कंपनियों, विशेष रूप से इंटरनेशनल बिजनेस मशीन (आईबीएम) कॉर्प और एप्पल में चुनिंदा निवेश किया है। बर्कशायर हाल ही में आईबीएम से बाहर निकला है, लेकिन अभी भी उसके पास एप्पल में हिस्सेदारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.