Move to Jagran APP

Air India को खरीदने के लिए गंभीर नजर आ रही Vistara Airline

Air India की खरीद में रुचि दिखाने वाली कंपनियां 17 मार्च तक अपनी बोली जमा कर सकती हैं। इसके लिए उनकी नेटवर्थ कम से कम 3500 करोड़ रुपये होनी चाहिए।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 09:33 AM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 09:33 AM (IST)
Air India को खरीदने के लिए गंभीर नजर आ रही Vistara Airline
Air India को खरीदने के लिए गंभीर नजर आ रही Vistara Airline

नई दिल्ली, पीटीआइ। संकट से गुजर रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की खरीद में कई कंपनियां रुचि दिखा रही हैं। निजी विमानन कंपनी विस्तारा भी इस सौदे के लिए गंभीर नजर आ रही है। कंपनी ने कहा है कि वह एयर इंडिया का विश्लेषण कर रही है। टाटा एसआइए के चेयरमैन भास्कर भट ने बताया कि फिलहाल एयर इंडिया का मूल्यांकन किया जा रहा है। इसके बाद बोली में भाग लेने पर फैसला किया जाएगा।

loksabha election banner

भट ने बोली के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि भला कौन सी कंपनी एयर इंडिया में रुचि नहीं दिखाएगी। टाटा और विस्तारा में से किसी एक की रुचि के सवाल को नकारते हुए उन्होंने कहा कि विस्तार दोनों कंपनियों का साझा उपक्रम है। गौरतलब है कि सरकार ने इसी वर्ष जनवरी में एयर इंडिया में 100 परसेंट हिस्सेदारी बेचने की कवायद शुरू की थी। इसके साथ ही कंपनी के एयरपोर्ट कारोबार में 50 परसेंट हिस्सेदारी बेचने की तैयारी है।

एयर इंडिया की खरीद में रुचि दिखाने वाली कंपनियां 17 मार्च तक अपनी बोली जमा कर सकती हैं। इसके लिए उनकी नेटवर्थ कम से कम 3,500 करोड़ रुपये होनी चाहिए। सरकार को अगले वित्त वर्ष की पहली छमाही तक इसकी बिक्री प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद है।

नई दिल्ली में सोमवार को विस्तारा बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर की लांचिंग के दौरान केबिन क्रू से बात करते टाटा एसआइए एयरलांइस लि. के चेयरमैन भास्कर भट (बीच में)। निजी विमानन कंपनी विस्तारा, टाटा और सिंगापुर एयरलाइंस का संयुक्त उपक्रम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.