Move to Jagran APP

IPO Alert: इन दो IPOs में कर सकते हैं निवेश; जानिए प्राइस बैंड, लिस्टिंग की तारीख और अन्य डिटेल

IPO मार्केट में आजकल जबरदस्त रौनक देखने को मिल रही है। बुधवार से भी दो कंपनियों के आईपीओ (इनिशियल पब्लिक ऑफर) सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहे हैं। ये दोनों कंपनियां Vijaya Diagnostic और Ami Organics हैं जिनका IPO सब्सक्रिप्शन के लिए बुधवार को खुल गया।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 12:46 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 12:46 PM (IST)
IPO Alert: इन दो IPOs में कर सकते हैं निवेश; जानिए प्राइस बैंड, लिस्टिंग की तारीख और अन्य डिटेल
Vijaya Diagnostic Centre दक्षिण भारत की प्रमुख डायग्नोस्टिक चेन है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। IPO मार्केट में आजकल जबरदस्त रौनक देखने को मिल रही है। बुधवार से भी दो कंपनियों के आईपीओ (इनिशियल पब्लिक ऑफर) सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहे हैं। ये दोनों कंपनियां Vijaya Diagnostic और Ami Organics हैं, जिनका IPO सब्सक्रिप्शन के लिए बुधवार को खुल गया। इन दोनों IPOs में निवेश की आखिरी तारीख तीन सितंबर (शुक्रवार) है। अगर आप इन दोनों में से किसी भी आईपीओ में पैसे लगाने की सोच रहे हैं, तो आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए इन पब्लिक ऑफर्स के लिए क्या प्राइस बैंड तय किया गया है और इनकी लिस्टिंग की तारीख क्या है।

prime article banner

Vijaya Diagnostic Centre IPO Details

Vijaya Diagnostic Centre दक्षिण भारत की प्रमुख डायग्नोस्टिक चेन है। कंपनी ने मंगलवार को बताया कि उसने पब्लिक ऑफर खुलने से पहले मंगलवार को एंकर इंवेस्टर्स के जरिए 566 करोड़ रुपये जुटाए। कंपनी ने इस IPO के लिए 522-531 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। फीडेलिटी मैनेजमेंट रिसर्च, फीडेलिटी इंवेस्टमेंट्स, Aberdeen, अबूधाबी इंवेस्टमेंट अथॉरिटी, कुवैत इंवेंस्टमेंट अथॉरिटी और गवर्नमेंट पेंशन फंड ग्लोबल शीर्ष एंकर इंवेस्टर्स में शामिल है।

यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल पर आधारित है। कंपनी के शेयरों की 14 सितंबर को लिस्टिंग होने की उम्मीद है।

वित्त वर्ष 2020-21 में कंपनी को 84.91 करोड़ रुपये का फायदा हुआ था। उससे पिछले वित्त वर्ष में कंपनी को 62.5 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। कंपनी की कुल इनकम भी पिछले वित्त वर्ष के दौरान बढ़कर 388.59 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी को 354.18 करोड़ रुपये का कुल इनकम हुआ था।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर्स में शामिल हैं।

Ami Organics IPO Details

सूरत स्थित स्पेशियालिटी केमिकल मैन्युफैक्चरर Ami Organics का IPO भी बुधवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। कंपनी के शेयरों का अलॉटमेंट आठ सितंबर, 2021 तक पूरा हो सकता है। दूसरी ओर, शेयरों की लिस्टिंग 14 सितंबर तक हो सकती है।

Ami Organics ने इस इनिशियल पब्लिक ऑफर के लिए 603-610 रुपये प्रति शयेर का प्राइस बैंड तय किया है। अगर आप इस आईपीओ को सब्सक्राइब करना चाहते हैं तो आपको कम-से-कम 24 इक्विटी शेयरों के लिए निवेश करना होगा। इस तरह खुदरा निवेशकों को कम-से-कम 14,640 रुपये का निवेश करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.