Move to Jagran APP

अमेरिकन एयरलाइंस ने बंद की न्यूयॉर्क-मुंबई की फ्लाइट सेवा, ईरान से तनातनी बनी वजह

अमेरिकन करियर यूनाइटेड एयरलाइंस ने मुंबई से न्यूयॉर्क / नेवार्क के लिए अपनी फ्लाइट सर्विस को ससपेंड किया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 03:31 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2019 06:01 PM (IST)
अमेरिकन एयरलाइंस ने बंद की न्यूयॉर्क-मुंबई की फ्लाइट सेवा, ईरान से तनातनी बनी वजह
अमेरिकन एयरलाइंस ने बंद की न्यूयॉर्क-मुंबई की फ्लाइट सेवा, ईरान से तनातनी बनी वजह

नई दिल्ली (पीटीआइ)। अमेरिकन करियर यूनाइटेड एयरलाइंस ने मुंबई से न्यूयॉर्क / नेवार्क के लिए अपनी फ्लाइट सर्विस को सस्‍पेंड किया है और यह कदम अमेरिका के साथ ईरान की तनातनी के कारण उठाया गया है।  इस बात की जानकारी एयरलाइंस के अधिकारियों ने शुक्रवार को दी। उन्होंने कहा कि ईरान के एयर स्पेस का उपयोग करने वाली फ्लाइट को सेफ्टी और सिक्योरिटी के कारण शुक्रवार से सस्पेंड किया जा रहा है।

loksabha election banner

शुक्रवार को एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि ईरान में वर्तमान घटनाओं को देखते हुए यूनाइटेड ने ईरान के एयर स्पेस के जरिए हमारी भारत सर्विस की सेफ्टी और सिक्योरिटी को रिव्यू किया है और आज शाम को न्यूयॉर्क और भारत (मुंबई) के बीच हमारी सर्विस को सस्पेंड करने का फैसला किया है। यह स्टेटमेंट उसके कुछ घंटे बाद आया जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने वेस्ट एशिया के देश द्वारा गुरुवार को एक अमेरिकी ड्रोन को मार गिराने के बाद ईरान पर हमले शुरू करने के लिए सेना को शुरुआती मंजूरी दी।

ये भी पढ़ें: इन 5 बचत योजनाओं में मिलता है आकर्षक ब्याज, साथ ही टैक्स सेविंग का लाभ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्रंप ने बाद में ईरान के खिलाफ हमला बोला। यूनाइटेड स्टेटमेंट में कहा गया है कि इन फ्लाइट को बुक करने वाले यात्रियों को यूनाइटेड एयरलाइंस की अन्य सर्विस में फिर से बुक करना होगा। यूएस कैरियर ने कहा कि न्यूयॉर्क/नेवार्क मुंबई की फ्लाइट यूए48 को कैंसल कर दिया गया है, जबकि यूए9239 (मुम्बई-न्यूयॉर्क/नेवार्क) पर फ्लाइट में जाने वाले ग्राहकों को यूएस के लिए अन्य फ्लाइट से वापस भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें: न्यूनतम बैलेंस नहीं रखा तो लगेगी पेनल्टी, जानें SBI, PNB और ICICI Bank के नियम

स्टेटमेंट में आगे कहा गया है कि हम इस अपडेट को ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए उनसे संपर्क कर रहे हैं और उन लोगों की मदद कर रहे हैं, जिन्हें दोबारा बुकिंग की जरूरत हो सकती है। स्टेटमेंट में आगे कहा गया कि इन फ्लाइट में यात्रा करने वाले ग्राहकों को हमारे सामान्य फ्लाइट रूट में बदलाव के कारण लंबे समय की फ्लाइट से थोड़ी दिक्कत हो सकती है। एयरलाइन ने कहा कि हम अपने सभी ऑप्शन का पता लगा रहे हैं और इससे जुड़े सरकारी अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.