Move to Jagran APP

Union Cabinet Decisions: ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर को पूरा करने को मिली मंजूरी, 8,575 करोड़ रुपये की आएगी लागत

केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को 8575 करोड़ रुपये की लागत से ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर प्रोजेक्ट को पूरा करने के प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 03:53 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 06:15 PM (IST)
Union Cabinet Decisions: ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर को पूरा करने को मिली मंजूरी, 8,575 करोड़ रुपये की आएगी लागत
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की फाइल फोटो (PC: PTI)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को 8,575 करोड़ रुपये की लागत से ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर प्रोजेक्ट को पूरा करने के प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को यह जानकारी दी। कैबिनेट के फैसले को लेकर जानकारी देते हुए गोयल ने कहा कि इससे सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को मजबूती मिलेगी। गोयल ने बताया कि ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर परियोजना 16.6 किलोमीटर लंबी होगी। इस कॉरिडोर में 12 स्टेशन होंगे। इस परियोजना के पूरा होने से ट्रैफिक जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी। साथ ही शहरों में कनेक्टिविटी बेहतर होगी।

loksabha election banner

गोयल ने कहा कि दिसंबर, 2021 तक 16.6 किलोमीटर लंबे ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर मेट्रो प्रोजेक्ट का काम पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह कॉरिडोर कोलकाता के लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। हमने दुर्गा पूजा तक फूल बागान मेट्रो स्टेशन को चालू करने का वादा किया था और हमने उसे पूरा किया है। उल्लेखनीय है कि चार अक्टूबर को फूल बागान मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन हुआ है।

(यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card खो गया है, तो घर बैठें निकाल सकते हैं डिजिटल कॉपी, जानिए तरीका)

दूसरी ओर प्राकृतिक गैस की कीमतों से जुड़े तंत्र को अधिक पारदर्शी बनाने के लक्ष्य के साथ कैबिनेट ने मानकीकृत ई-बिडिंग प्रक्रिया को अपनी मंजूरी दे दी। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ई-बिडिंग से जुड़े दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.