Move to Jagran APP

Union Bank और बैंक ऑफ बड़ौदा ने MCLR में की कटौती, नई दरें 11 जुलाई से लागू

सार्वजनिक क्षेत्र के Union Bank of India और बैंक ऑफ बड़ौदा ने शुक्रवार को विभिन्न अवधि के लिए MCLR में कटौती की घोषणा की।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 02:02 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 09:44 AM (IST)
Union Bank और बैंक ऑफ बड़ौदा ने MCLR में की कटौती, नई दरें 11 जुलाई से लागू
Union Bank और बैंक ऑफ बड़ौदा ने MCLR में की कटौती, नई दरें 11 जुलाई से लागू

नई दिल्ली, पीटीआइ। सार्वजनिक क्षेत्र के Union Bank of India ने शुक्रवार को विभिन्न अवधि के लिए MCLR में 0.20 फीसद कटौती की घोषणा की। नई दरें 11 जुलाई से लागू होंगी। बैंक ने कहा कि बदली गई एक वर्षीय MCLR 7.60 फीसद की जगह 7.40 फीसद होगी। तीन महीने और छह महीने के MCLR को घटाकर क्रमश: 7.10 फीसद और 7.25 फीसद कर दिया गया है। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: अमेरिका के 40 राष्ट्रपतियों को कपड़े पहनाने वाली कंपनी हुई दिवालिया, हत्या के वक्त अब्राहम लिंकन ने पहन रखी थी इसकी कोट

पिछले साल जुलाई से बैंक द्वारा लगातार 13 बार दर में कटौती की गई है। इससे पहले देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने शुक्रवार को छोटी अवधि के लिए MCLR में 0.05 से 0.10 फीसद की कमी की थी। सार्वजनिक क्षेत्र के एक अन्य बैंक इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) ने सभी अवधि के लिए MCLR में 0.25 फीसद तक कटौती की है। इस हफ्ते की शुरुआत में केनरा बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी MCLR में कटौती की थी।

बैंक आफ बड़ौदा (बीओबी) ने विभिन्न अवधि के लिए MCLR में 0.05 फीसद की कटौती की है। नई दरें 12 जुलाई से लागू होंगी। एक साल के MCLR को 7.65 फीसद से घटाकर 7.60 फीसद कर दिया गया है। इसी तरह छह महीने के लिए MCLR अब 7.50 फीसद की जगह 7.45 फीसद होगा। 

यह भी पढ़ें:  ये 4 निवेश विकल्प आपके लिए हैं सबसे बढ़िया, पूंजी की सुरक्षा के साथ ही मिलेगा गारंटीड रिटर्न


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.