Move to Jagran APP

Ujjivan Small Finance Bank के शेयरों की आज होगी लिस्टिंग, IPO को मिला था शानदार रेस्पांस

Ujjivan Small Finance Bank के शेयरों की आज गुरुवार को होने वाली लिस्टिंग से पहले कंपनी के IPO को निवेशकों का जबरदस्त रेस्पांस मिला था।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 03:47 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 08:52 AM (IST)
Ujjivan Small Finance Bank के शेयरों की आज होगी लिस्टिंग, IPO को मिला था शानदार रेस्पांस
Ujjivan Small Finance Bank के शेयरों की आज होगी लिस्टिंग, IPO को मिला था शानदार रेस्पांस

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Ujjivan Small Finance Bank के शेयरों की आज यानी गुरुवार को शेयर बाजार में लिस्टिंग होगी। कंपनी के IPO को मिली शानदार प्रतिक्रिया को देखते हुए इस बात की उम्मीद जतायी जा रही है कि शेयर बाजार में उसकी डेब्यू जबरदस्त रहने वाली है। माइक्रो-फाइनेंस कंपनी ने जानकारी दी है कि कंपनी के शेयरों को BSE और NSE पर सूचीबद्ध किया जाएगा। Ujjivan Small Finance Bank ने 750 करोड़ रुपये जुटाने के लिए दिसंबर के पहले सप्ताह में आईपीओ आमंत्रित किया था। इस पेशकश में निवेशकों ने जबरदस्त दिलचस्पी दिखाई और उसे 166 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला। आईपीओ के लिए कंपनी ने प्रति शेयर 36-37 रुपये की कीमत निर्धारित की थी।

loksabha election banner

Ujjivan Small Finance Bank के लिए आवेदन की तारीख दो दिसंबर से चार दिसंबर के बीच थी। कंपनी के आईपीओ की रजिस्ट्रार Karvy Fintech Private Limited की वेबसाइट पर IPO का अलॉटमेंट मंगलवार जारी कर दिया गया था। अगर आपने भी कंपनी के आईपीओ के लिए आवेदन किया था और अब तक अलॉटमेंट की स्थिति नहीं देख पाएं तो इस तरह अलॉटमेंट की स्थिति का पता लग सकते हैं। इसके लिए आपको  Karvy Fintech Private Limited  की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां आप आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस में ड्रॉप डाउन लिस्ट से Ujjivan Small Finance Bank को सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद आप आवेदन संख्या, DPID/Client ID या PAN नंबर के जरिए अलॉटमेंट की स्थिति देख सकते हैं। यह बहुत ही सरल प्रक्रिया है।

Ujjivan Small Finance Bank के IPO को क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) की ओर से 111 गुना अधिक सब्सक्रिप्श मिला था। वहीं नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स की ओर से 473 गुना और रिटेल इंवेस्टवर्स की ओर से 49 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था।

Kotak Mahindra Capital Company, JM Financial and IIFL Securities ने इस ऑफर को मैनेज किया। माइक्रोफाइनेंस लेंडर Ujjivan Financial Services ही Ujjivan Small Finance Bank की होल्डिंग कंपनी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.