Move to Jagran APP

रेल किराये में वृद्धि को लेकर नहीं हुआ है कोई फैसला, सुविधाएं बढ़ाने पर जोरः रेलवे बोर्ड चेयरमैन

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि ऐसे प्रयास चल रहे हैं कि अगले पांच साल बाद यात्रियों को वेटिंग टिकट के कारण होने वाली दिक्कतों का ना झेलना पड़े।

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 08:45 AM (IST)
रेल किराये में वृद्धि को लेकर नहीं हुआ है कोई फैसला, सुविधाएं बढ़ाने पर जोरः रेलवे बोर्ड चेयरमैन
रेल किराये में वृद्धि को लेकर नहीं हुआ है कोई फैसला, सुविधाएं बढ़ाने पर जोरः रेलवे बोर्ड चेयरमैन

नई दिल्ली, पीटीआइ। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने कहा है कि यात्री किरायों एवं माल भाड़ा की वृद्धि को लेकर अभी किसी तरह का निर्णय नहीं किया गया है। उनका यह बयान काफी अहम है क्योंकि इससे पहले यादव ने कहा था कि रेलवे यात्री किराये एवं माल भाड़े को 'व्यवहारिक' बनाने की दिशा में काम कर रहा है। हालांकि, यादव ने अब कहा है कि रेलवे का ध्यान अपने यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने एवं अधिक ट्रेनों के परिचालन पर है। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि ऐसे प्रयास चल रहे हैं कि अगले पांच साल बाद यात्रियों को वेटिंग टिकट के कारण होने वाली दिक्कतों का ना झेलना पड़े।

loksabha election banner

यादव ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, ''यात्री किराया एवं माल भाड़ा बढ़ाने को लेकर कोई निर्णय नहीं किया गया है। नए साल में रेलवे अपने यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने एवं अधिक ट्रेन चलाने पर जोर देगा।''

उन्होंने साथ ही कहा कि दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-कोलकाता रेलवे खंडों पर एक निजी ट्रेन ऑपरेटर की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, ''इसके लिए निजी ट्रेन ऑपरेटर्स को आमंत्रित किया जाएगा और सरकार से जरूरी मंजूरी ली जाएगी।''

उल्लेखनीय है कि यादव ने गुरुवार को यात्री किराया बढ़ाने का संकेत दिया था। रेलवे की ओर से पिछले कई वर्ष से किराये में कोई वृद्धि नहीं की गई है। संसद की एक कमेटी ने पिछले वर्ष कहा था कि एक निश्चित अवधि के बाद रेल किराये की समीक्षा होनी चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.