Move to Jagran APP

Bank FD Interest Rate: ये बैंक सीनियर सिटिजंस को एफडी पर दे रहे हैं 8 फीसद तक की ब्याज दर

Bank FD Interest Rate जन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana bank fd rate) सात दिन से दस साल तक की अवधि वाली FDs के लिए 4 फीसद से 8 फीसद के बीच ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 01:48 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 07:40 AM (IST)
Bank FD Interest Rate: ये बैंक सीनियर सिटिजंस को एफडी पर दे रहे हैं 8 फीसद तक की ब्याज दर
भारतीय रुपये के लिए प्रतीकात्मक तस्वीर PC: Pixabay

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। फिक्स्ड डिपॉजिट्स (FD) वरिष्ठ नागरिकों के बीच एक काफी लोकप्रिय निवेश विकल्प है। इसका एक बड़ा कारण यह है कि सीनियर सिटिजंस रिटायरमेंट के बाद एक एश्योर्ड व जोखिम रहित आय स्रोत चाहते हैं और एफडी उनकी इस आवश्यकता को बखूबी पूरा करती है। मौजूदा समय में देश के प्रमुख बैंकों ने एफडी पर ब्याज दर को काफी हद तक घटा दिया है। इसके बावजूद कुछ बैंक हैं, जो सीनियर सिटिजंस से एफडी पर एक आकर्षक ब्याज दर की पेशकश कर रह है। आइए जानते हैं कि ये बैंक कौन-कौन से हैं।

prime article banner

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक (Fincare Small Finance Bank) 36 महीने एक दिन से 43 महीने तक की अवधि वाली एफडी पर सबसे अधिक 8 फीसद ब्याज दर प्रदान कर रहा है। इसके अलावा बैंक 15 महीने एक दिन से 18 महीने की अवधि के लिए 7.5 फीसद,18 महीने एक दिन से 21 महीने की अवधि के लिए 7.6 फीसद, 21 महीने एक दिन से 24 महीने तक की अवधि के लिए 7.6 फीसद, 24 महीने एक दिन से 30 महीने की अवधि के लिए 7.75 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Banks) 700 दिन की अवधि वाली एफडी पर 8 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। इसके अलावा बैंक 701 से 3652 दिन की अवधि वाली एफडी के लिए 7.75 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वहीं, बैंक 181 से 364 दिन की अवधि के लिए सात फीसद, 365 से 699 दिन की अवधि के लिए 7.75 फीसद और 91 दिन से 180 दिन की अवधि के लिए 5 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank) 7 से 45 दिन की अवधि वाली एफडी के लिए 4.5 फीसद, 46 से 90 दिन की एफडी के लिए 5.5 फीसद, 91 दिन से छह महीने की अवधि वाली एफडी के लिए 6 फीसद और छह महीने से अधिक व 9 महीने तक की एफडी के लिए 6.75 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। इसके अलावा बैंक 9 महीने से अधिक व एक साल से कम की एफडी के लिए 7 फीसद और एक साल से दो साल तक की एफडी के लिए 7.25 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। यह बैंक पांच साल की अवधि वाली एफडी पर सबसे अधिक 8 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance bank) सात दिन से दस साल तक की अवधि वाले फिक्स डिपॉजिट्स के लिए 4 फीसद से 8 फीसद के बीच ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। यह बैंक दो साल से अधिक व तीन साल से कम की अवधि वाली एफडी पर सबसे अधिक आठ फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.