Move to Jagran APP

रॉबिन डेनहोम होंगी टेस्ला की चेयरपर्सन

एलन मस्क के टेस्ला के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के बाद कंपनी ने कहा कि उसने रॉबिन डेनहोम को चेयरपर्सन नियुक्त किया है।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 08:56 AM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 01:33 PM (IST)
रॉबिन डेनहोम होंगी टेस्ला की चेयरपर्सन
रॉबिन डेनहोम होंगी टेस्ला की चेयरपर्सन

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। एलन मस्क के टेस्ला के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के बाद कंपनी ने कहा कि उसने रॉबिन डेनहोम को चेयरपर्सन नियुक्त किया है। डेनहोम अभी ऑस्ट्रेलिया की टेलीकॉम कंपनी टेलस्ट्रा की मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) हैं। टेस्ला ने बुधवार को एक बयान में कहा कि नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू है, लेकिन डेनहोम अपनी वर्तमान कंपनी में छह महीने के नोटिस पीरियड दौरान काम करती रहेंगी। डेनहोम इससे पहले भी 2014 से टेस्ला के निदेशक बोर्ड की सदस्य रह चुकी हैं।

loksabha election banner

मस्क ने अक्टूबर में टेस्ला के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपने एक ट्वीट से पैदा हुए धोखाधड़ी के आरोपों का निपटारा करने के लिए अमेरिकी नियामक के साथ एक समझौते के तहत यह इस्तीफा दिया है।

अपने विवादित ट्वीट में मस्क ने कहा था कि वह कंपनी को प्राइवेट कंपनी में बदलना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने शेयर खरीदने वालों का इंतजाम कर लिया है। इस सेटलमेंट के तहत कंपनी और मस्क दोनों को दो करोड़ डॉलर (प्रत्येक) देना पड़ा, लेकिन मस्क को कंपनी का सीईओ रहने दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.