Move to Jagran APP

अब हवाई यात्रा में लीजिए Facebook, Whatsapp, Live Cricket का मजा, यह एयरलाइन देने वाली है सुविधा

Now Enjoy Facebook WhatsApp and Live Cricket on Flight इस सेवा की शुरुआत विस्तार एयरलाइंस के साथ की जाएगी। विस्तार टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस की संयुक्त कंपनी है।

By NiteshEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 03:17 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 04:11 PM (IST)
अब हवाई यात्रा में लीजिए Facebook, Whatsapp, Live Cricket का मजा, यह एयरलाइन देने वाली है सुविधा
अब हवाई यात्रा में लीजिए Facebook, Whatsapp, Live Cricket का मजा, यह एयरलाइन देने वाली है सुविधा

नई दिल्ली, पीटीआइ। अब उड़ान के दौरान ब्रॉडबैंड सेवाओं का लाभ उठाया जा सकेगा। टाटा समूह की कंपनी नेल्को और पैनासोनिक एवियॉनिक्स कॉरपोरेशन ने भारतीय विमानन क्षेत्र में उड़ान के दौरान ब्रॉडबैंड सेवाएं देने के लिए साझेदारी की है। बुधवार को इसकी घोषणा की गई। इस सेवा की शुरुआत विस्तार एयरलाइंस के साथ की जाएगी। विस्तार टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस की संयुक्त कंपनी है।

prime article banner

नेल्को के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी पी.जे.नाथ ने कहा, 'हमें यह बताकर खुशी हो रही है कि नेल्को देश में लंबे समय से जिसका इंतजार था वह उड़ान ब्रॉडबैंड सेवाओं की शुरुआत कर रही है। विस्तारा इस सेवा से जुड़ने वाली पहली विमानन कंपनी है। उन्होंने कहा कि नेल्को ने इस बाबत पैनासोनिक एवियॉनिक्स कॉरपोरेशन की एक सहायक के साथ साझेदारी की है। 

विस्तारा के मुख्य रणनीति अधिकारी विनोद कन्नन ने कहा कि एयरलाइन केवल इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी के लिए ड्रीमलाइनर्स और एयरबस 321 विमानों की पेशकश करेगी। यह सेवा घरेलू ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध होगी। कन्नन ने कहा कि अगले दो हफ्तों में हम कीमत तय करने के लिए नेल्को और पैनासोनिक के साथ बैठक करेंगे।

विस्तारा ने छह ड्रीमलाइनर और दस A321 विमानों का ऑर्डर दिया है। इन सभी विमानों पर इन-फ़्लाइट ब्रॉडबैंड सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। कन्नन ने कहा, 'हमें इस साल चार ड्रीमलाइनर और दो ए321 विमान मिलेंगे। 2021 के अंत तक हम 10 विमानों में इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी की पेशकश करेंगे।'

पैनासोनिक एविओनिक्स कॉर्पोरेशन के उपाध्यक्ष टॉम एस्स्कोला ने कहा कि यात्री 35,000 फीट की ऊंचाई पर भी सेवा का उपयोग कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.