Move to Jagran APP

TCS का मुनाफा बढ़ा, जुलाई सितंबर तिमाही में 8042 करोड़ रुपए हुआ, कंपनी देगी 40 रुपए का स्‍पेशल डिविडेंड

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने गुरुवार को जुलाई-सितंबर तिमाही नतीजे बताए उसका राजस्व एक साल पहले समान अवधि में 36854 करोड़ रुपए था।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 05:45 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 08:02 AM (IST)
TCS का मुनाफा बढ़ा, जुलाई सितंबर तिमाही में 8042 करोड़ रुपए हुआ, कंपनी देगी 40 रुपए का स्‍पेशल डिविडेंड
TCS का मुनाफा बढ़ा, जुलाई सितंबर तिमाही में 8042 करोड़ रुपए हुआ, कंपनी देगी 40 रुपए का स्‍पेशल डिविडेंड

नई दिल्ली, पीटीआइ। देश की टेक्‍नोलॉजी सर्विस कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने गुरुवार को जुलाई-सितंबर तिमाही नतीजे की घोषणा की। कंपनी ने बताया कि उसका शुद्ध लाभ 1.8 फीसद बढ़कर 8,042 करोड़ रुपये हो गया है। इसका राजस्व 5.8 फीसद बढकर 38,977 करोड़ रुपये रहा है, जो एक साल पहले समान अवधि में 36,854 करोड़ रुपए था। कंपनी ने 40 रुपये के विशेष लाभांश सहित कुल 45 रुपये प्रति शेयर देने की घोषणा की है। 

loksabha election banner

कंपनी के निदेशक मंडल ने पांच रुपये के दूसरे अंतरिम लाभांश और एक रुपये के शेयर पर 40 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के विशेष लाभांश की घोषणा की है। टीसीएस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक राजेश गोपीनाथन के मुताबिक, वित्तीय सेवाओं और रिटेल सेक्टर में उतार-चढ़ाव के बावजूद हमने तिमाही के दौरान स्थिर वृद्धि दर्ज की है। 'हमारी सेवाओं के लिए मध्यम और दीर्घावधि की मांग मजबूत है।'

बता दें कि टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज को 2018-19 में दुनिया की तीसरी सबसे बहुमूल्य आईटी सेवा ब्रांड रैंकिंग मिली थी। ब्रांड फाइनेंस ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी थी। पहले नंबर पर एसेंचर और दूसरे पर आईबीएम काबिज रहे थे। ब्रांड फाइनेंस की रिपोर्ट में दुनिया की शीर्ष दस कंपनियों में भारत की चार आईटी सेवा देने वाली कंपनियां थी। जिनमें टीसीएस, इंफोसिस, एचसीएल और विप्रो शामिल रहे। टीसीएस का ब्रांड मूल्य 12.8 अरब डॉलर आंका गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.