Move to Jagran APP

Whatsapp के जरिये फटाफट मिलेगा Loan, जानिए क्या है प्रोसेस

Tata Capital का कहना है कि नई सुविधा के जरिए ग्राहकों को एक ही प्लेटफॉर्म पर लोन अप्लाई करने और स्वीकृति हासिल करने की सहूलियत मिल जाती है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 02:04 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 07:07 AM (IST)
Whatsapp के जरिये फटाफट मिलेगा Loan, जानिए क्या है प्रोसेस
Whatsapp के जरिये फटाफट मिलेगा Loan, जानिए क्या है प्रोसेस

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। टाटा समूह की वित्तीय सेवाओं से जुड़ी कंपनी Tata Capital ने व्हाट्सएप के जरिए तत्काल लोन देने की सुविधा शुरू की है। कंपनी ने इस सुविधा का नाम 'स्विफ्ट इंस्टा पर्सनल लोन' (SIPL) रखा है। Tata Capital के मौजूदा ग्राहक कंपनी के व्हाट्सएप चैटबॉट TIA के जरिए आसानी से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं और लोन की स्वीकृति हासिल कर सकते हैं। कंपनी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी गई है। कंपनी ने हाल में व्हाट्सएप चैटबॉट TIA की शुरुआत की थी। ग्राहकों को इस चैटबॉट के जरिए कई तरह की सूचनाएं प्राप्त होती हैं। 

loksabha election banner

Tata Capital की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह चैटबॉट ग्राहकों को उनकी EMI से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराने से लेकर ग्राहकों के रिकॉर्ड अपडेट करने तक में सक्षम है। कंपनी ने कहा है कि यह काफी सुविधाजनक माध्यम है और इसीलिए SIPL को व्हाट्सएप पर लांच किया गया है। कंपनी का कहना है कि इसके जरिए ग्राहकों को एक ही प्लेटफॉर्म पर लोन अप्लाई करने और स्वीकृति हासिल करने की सहूलियत मिल जाती है।  

लोन अप्लाई करने का क्या है तरीका

  1. SIPL अप्लाई करने के लिए मौजूदा ग्राहकों को अपने फोन में 7506756060 नंबर को सेव करना होगा। इसके बाद 'Hi' लिखकर मैसेज करना होगा।
  2. मेन्यू से 'Swift Insta Personal Loans' को सेलेक्ट करना होगा।
  3. इसके बाद 'वन टाइम पासवर्ड' के जरिए सत्यापन करना होगा। 
  4. लोन की राशि चुनें और स्वीकृति के लिए प्रतीक्षा करें।
  5. आपको प्रोविजनल तौर पर लोन स्वीकृत होने की जानकारी तुरंत मिल जाएगी। 

इन स्टेप्स को फॉलो करने के बाद SIPL की स्वीकृत राशि के बारे में ग्राहकों को ईमेल आईडी पर जानकारी दी जाएगी।  

(यह भी पढ़ेंः Gold Price Today: वायदा बाजार में काफी सस्ता हुआ सोना, चांदी की कीमतों में भी गिरावट, जानें क्या रह गए हैं रेट)  

WhatsApp पर त्वरित लोन की इस सुविधा को लांच किए जाने को लेकर टाटा कैपिटल के चीफ मार्केटिंग एंड डिजिटल ऑफिसर ए बनर्जी ने कहा, ''हमारी यह पहल ऐसे डिजिटल सैवी ग्राहकों के लिए है जो एक प्लेटफॉर्म पर एक से अधिक सॉल्यूशन चाहते हैं....सर्विस रिक्वेस्ट में बढ़ोत्तरी और ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर हमने व्हाट्सएप पर उपलब्ध अपनी सेवाओं का विस्तार किया है। SIPL उस दिशा में उठाया गया कदम है और हम भविष्य में भी इस प्लेटफॉर्म का और अधिक विस्तार करेंगे।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.