Move to Jagran APP

जियो के फ्री ऑफर पर सुनील भारती मित्तल ने जताया एतराज, कहा कंप्टीशन के खिलाफ है जियो की पेशकश

भारतीय एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा कि रिलायंस जियो का फ्री ऑफर सेक्टर्स पर प्रतिकूल असर डाल रहा है

By Surbhi JainEdited By: Published: Fri, 13 Jan 2017 11:37 AM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2017 01:18 PM (IST)
जियो के फ्री ऑफर पर सुनील भारती मित्तल ने जताया एतराज, कहा कंप्टीशन के खिलाफ है जियो की पेशकश
जियो के फ्री ऑफर पर सुनील भारती मित्तल ने जताया एतराज, कहा कंप्टीशन के खिलाफ है जियो की पेशकश

नई दिल्ली। भारतीय एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा कि रिलायंस जियो का फ्री ऑफर सेक्टर्स पर प्रतिकूल असर डाल रहा है और यह बाजार में अनुचित प्रतिस्पर्धा पैदा कर रहा है, जिसे उनकी फर्म ने अदालत में चुनौती दी है। आपको बता दें कि मित्तल ने यह बात एयरटेल पेमेंट बैंक के लॉन्चिंग के मौके पर की जिसे कोटक महिंद्रा बैंक की साझेदारी के साथ तैयार किया गया है।

loksabha election banner

भारती एयरटेल पर रिलायंस जियो की 4 जी सेवा के असर पर बोलते हुए मित्तल ने कहा, “इसमें बड़ी दिक्कत है। अगर आप कोई बड़ी चीज मुफ्त में या फिर कम कीमत पर उपलब्ध करवाते हैं तो उससे प्रतिस्पर्धा करना बहुत मुश्किल हो जाता है। यह एक अनुचित प्रतिस्पर्धा है जिसके बारे में आप (मीडिया) और अदालतों के माध्यम से विचार-विमर्श किया जा रहा है।”

एयरटेल ने रिलायंस जियो के फ्री ऑफर के खिलाफ एक याचिका दायर की है, जिसमें मुफ्त 4जी सर्विस की मियाद दिसंबर के बाद भी बढ़ा दी गई थी।

दूरसंचार विवाद निपटान और अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) में दायर की गई 25 पन्ने की याचिका में एयरटेल ने अर्ध न्यायिक निकाय (quasi-judicial body) से कहा है कि वो ट्राई को निर्देश देकर यह सुनिश्चत करवाए कि जियो 3 दिसंबर के बाद फ्री वॉइस और डेटा प्लान की सर्विस मुहैया नहीं करा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.