Move to Jagran APP

Sensex की कमजोर शुरुआत, लेकिन Nifty कुछ बेहतर, Titan-RIL में तेजी

Stock Market update today Share market में मंगलवार को BSE Sensex की शुरुआत कमजोर रही। शेयर बाजार खुलने के साथ 19 अंक गिरकर 52716 अंक पर आ गया था। जबकि NSE Nifty हरे निशान से ऊपर था।

By Ashish DeepEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 09:29 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 09:29 AM (IST)
Sensex की कमजोर शुरुआत, लेकिन Nifty कुछ बेहतर, Titan-RIL में तेजी
Sensex पर Titan, reliance समेत एक दर्जन से ज्‍यादा शेयरों में तेजी दिखी। (Pti)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। Share market में मंगलवार को Sensex की शुरुआत कमजोर रही। शेयर बाजार खुलने के साथ 19 अंक गिरकर 52716 अंक पर आ गया। जबकि NSE Nifty हरे निशान से ऊपर था। Sensex पर Titan, reliance समेत एक दर्जन से ज्‍यादा शेयरों में तेजी दिखी।

loksabha election banner

इससे पहले सोमवार को Reliance industries, TCS और HDFC जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में नुकसान और वैश्विक बाजारों के नकारात्मक रुख के बीच सेंसेक्स 189 अंक टूटा था। BSE का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स दिन में कारोबार के दौरान 53,126.73 अंक के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर तक गया। बाद में यह 189.45 अंक या 0.36 प्रतिशत के नुकसान से 52,735.59 अंक पर बंद हुआ।

इसी तरह NSE निफ्टी 45.65 अंक या 0.29 प्रतिशत के नुकसान से 15,814.70 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी ने भी दिन में कारोबार के दौरान 15,915.65 अंक के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर को छुआ। सेंसेक्स की कंपनियों में Titan का शेयर सबसे ज्‍यादा एक प्रतिशत से अधिक टूटा था। TCS, HCL Tech, रिलायंस इंडस्ट्रीज, अल्ट्राटेक सीमेंट और भारती एयरटेल के शेयर भी नुकसान में रहे।

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर के मुताबिक रिकॉर्ड उच्चस्तर पर खुलने बाद बाजार वैश्विक बाजारों के नकारात्मक रुख के बीच नकारात्मक दायरे में आ गए। एशिया भर में कोविड-19 के मामले बढ़ने से बाजारों में गिरावट आई।

अन्य एशियाई बाजारों में चीन के शंघाई कम्पोजिट, हांगकांग के हैंगसेंग, दक्षिण कोरिया के कॉस्पी तथा जापान के निक्की में गिरावट आई। दोपहर के कारोबार में यूरोपीय बाजार नुकसान में थे। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क ब्रेंट कच्चा तेल 0.16 प्रतिशत के नुकसान से 75.26 प्रतिशत डॉलर पर आ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.