This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Stock Market news 21 July 2021 : शेयर बाजार में आज इसलिए नहीं हुआ कारोबार, यहां भी बंद रहेगी ट्रेडिंग

इक्विटी करेंसी और डेरिवेटिव बाजार बुधवार 21 जुलाई को बकरीद के मौके पर बंद रहेंगे। बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी ट्रेडिंग के लिए 22 जुलाई गुरुवार को खुलेंगे। इससे पहले मंगलवार को शेयर बाजारों में लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में गिरावट आई थी।

Ashish DeepWed, 21 Jul 2021 10:03 AM (IST)
Stock Market news 21 July 2021 : शेयर बाजार में आज इसलिए नहीं हुआ कारोबार, यहां भी बंद रहेगी ट्रेडिंग

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। इक्विटी, करेंसी और डेरिवेटिव बाजार बुधवार 21 जुलाई को बकरीद के मौके पर बंद रहेंगे। बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी ट्रेडिंग के लिए 22 जुलाई गुरुवार को खुलेंगे। इससे पहले मंगलवार को शेयर बाजारों में लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में गिरावट आई थी और बीएसई सेंसेक्स 355 अंक लुढ़क गया था। कोरोना वायरस के डेल्टा किस्म के तेजी से फैलने को लेकर चिंता के बीच वैश्विक स्तर पर बिकवाली का असर घरेलू बाजार पर भी पड़ा।

बैंक और वित्तीय शेयरों में बिकवाली का घरेलू बाजार में गिरावट पर ज्यादा असर हुआ है। हालांकि डॉलर के मुकाबले रुपये में तेजी और खपत से जुड़े शेयरों में लिवाली से नुकसान पर अंकुश लगा। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 354.89 अंक यानी 0.68 प्रतिशत की गिरावट के साथ 52,198.51 अंक पर बंद हुआ।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 120.30 अंक यानी 0.76 प्रतिशत का गोता लगाकर 15,632.10 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स के शेयरों में 3.32 प्रतिशत की गिरावट के साथ सर्वाधिक नुकसान में इंडसइंड बैंक का शेयर रहा। इसके अलावा टाटा स्टील, एनटीपीसी, भारती एयरटेल, एचसीएल टेक, आईसीआईसीआई बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा और एचडीएफसी बैंक में भी प्रमुख रूप से गिरावट रही।

दूसरी तरफ, एशियन पेंट्स 6.04 प्रतिशत मजबूत होकर सर्वाधिक लाभ में रहा। कंपनी का जून तिमाही में शुद्ध लाभ दोगुना बढ़कर 574.30 करोड़ रुपये रहने की खबर से शेयर में तेजी आयी। अल्ट्राटेक सीमेंट, एचयूएल, नेस्ले इंडिया, मारुति और टीसीएस समेत अन्य शेयर 1.52 प्रतिशत तक बढ़त में रहे।

Edited By Ashish Deep