Stock Market Tips: इन दो शेयर्स में लगाया पैसा तो होगी मोटी कमाई! एक्सपर्ट से जानें फैक्ट्स

शेयर बाजार में बिना सोचे समझे निवेश करना खतरे से भरा हो सकता है क्योंकि इसमें किया गया निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन होता है। इसीलिए निवेश करने से पहले फैक्ट्स जरूर जान लेने चाहिएं और सोच-समझकर ही निवेश करना चाहिए।

Lakshya KumarPublish: Sun, 22 May 2022 03:29 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 07:06 AM (IST)
Stock Market Tips: इन दो शेयर्स में लगाया पैसा तो होगी मोटी कमाई! एक्सपर्ट से जानें फैक्ट्स

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। बीते सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन निफ्टी ने ऊपर की ओर बढ़ना जारी रखा और दिन के उच्च स्तर पर बंद हुआ। दिन का अंत में निफ्टी 457 अंक या 2.90% की भारी बढ़त के साथ 16266 के स्तर पर बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर डेरिवेटिव एंड टेक्निकल एक्सपर्ट नंदीश शाह ने कहा कि यह 15 फरवरी 2022 के बाद प्रतिशत के लिहाज से एक दिन में होने वाली सबसे अधिक वृद्धि है, तब निफ्टी 3% से अधिक उछला था। उन्होंने कहा कि निफ्टी का शॉर्ट टर्म ट्रेंड बुलिश हो गया है क्योंकि निफ्टी डेली चार्ट पर लॉन्ग बुल कैंडल के साथ अपने 5 और 11 दिनों के ईएमए से ऊपर बंद होने में कामयाब रहा।

नंदीश शाह ने कहा कि निफ्टी मिडकैप 100 और स्मॉलकैप 100 इंडेक्स में क्रमश: 2.2% और 2.5% की बढ़त देखी गई है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को BSE पर गिरावट वाले शेयरों की तुलना में बढ़त वाले शेयरों की संख्या खड़ा थी और एडवांस डिक्लाइन रेश्यो 3.03 प्रतिशत हो गया था। ऐसे में उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में बेंचमार्क इंडेक्स के साथ मिडकैप/स्मॉलकैप शेयरों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

इसलिए, शाह ने ड्रेडर्स को सलाह दी कि 16500 के तत्काल लक्ष्य के साथ लंबी अवधि पर नजर रखें। उनके अनुसार, फार रेजिस्टेंस लगभग 16750 है और लंबी अवधि के लिए निवेश करने वालों का स्टॉप लॉस 16000 पर होना चाहिए। इसके साथ ही, उन्होंने अगले 3 से 4 सप्हात के लिए दो स्टॉक टिप्स भी दी हैं।

INOX LEISURE खरीदें (492) । लक्ष्य- 540 रुपये । स्टॉप-लॉस- 470 रुपये । रिटर्न- 10%

नंदीश शाह ने कहा कि स्टॉक की कीमत दैनिक चार्ट पर टूट गई है जबकि ड्रेड होने वाले शेयरे का वाल्युम बढ़ा है। यह 02 मई 2022 के बाद के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ है। स्टॉक का शॉर्ट टर्म ट्रेंड पॉजिटिव है क्योंकि यह अपने 5, 20 और 50 दिन के ईएमए से ऊपर ट्रेड कर रहा है। RSI और MFI ऑसिलेटर्स 60 से ऊपर हैं और ऊपर की ओर बढ़ रहे हैं, जो मौजूदा अपट्रेंड में मजबूती का संकेत देते हैं। प्लस डीआई, माइनस डीआई से ऊपर कारोबार कर रहा है जबकि एडीएक्स लाइन ऊपर की ओर झुकी हुई है, जिससे आने वाले दिनों में स्टॉक की कीमत बढ़ने की संभावना है।

GHCL खरीदें (640) । लक्ष्य- 715 रुपये । स्टॉप-लॉस- 600 रुपये । रिटर्न- 12%

साप्ताहिक चार्ट पर स्टॉक की कीमत टूट गई है। यह साप्ताहिक आधार पर अब तक के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ है। साप्ताहिक चार्ट पर स्टॉक की कीमत बुलिश हाइयर टॉप हाइयर बॉटम बना रही है। प्लस डीआई, माइनस डीआई से ऊपर कारोबार कर रहा है जबकि एडीएक्स लाइन 25 से ऊपर है, जो मौजूदा अपट्रेंड में गति को दर्शाती है।

Edited By Lakshya Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept