Move to Jagran APP

Stock Market: शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स, निफ्टी में भारी उछाल, Bajaj Finserv, Airtel, M&M के शेयरों में तेजी

सुबह 0948 बजे BSE Sensex पर 494.24 अंक की तेजी के साथ 59259.82 अंक के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी। NSE Nifty पर भी 127.40 अंक यानी 0.73 फीसद की तेजी के साथ 17659.45 अंक के स्तर पर कारोबार हो रहा था।

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 09:56 AM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 10:28 AM (IST)
Stock Market: शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स, निफ्टी में भारी उछाल, Bajaj Finserv, Airtel, M&M के शेयरों में तेजी
घरेलू शेयर बाजारों में सोमवार को अच्छी-खासी तेजी देखने को मिली।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजारों में सोमवार को अच्छी-खासी तेजी देखने को मिली। सुबह 09:48 बजे BSE Sensex पर 494.24 अंक की तेजी के साथ 59,259.82 अंक के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी। NSE Nifty पर भी 127.40 अंक यानी 0.73 फीसद की तेजी के साथ 17,659.45 अंक के स्तर पर कारोबार हो रहा था। Nifty इंडेक्स में शामिल 50 शेयरों में से 37 शेयरों में हरे निशान के साथ ट्रेडिंग हो रही थी। NSE Nifty पर Divis Lab, Bajaj Finance, Bajaj Finserv, M&M और Tata Motors के शेयरों में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा था। निफ्टी पर ग्रासिम इंडस्ट्रीज, यूपीएल, जेएसडब्ल्यू स्टील, आयशर मोटर्स और आईओसी के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार हो रहा था।

loksabha election banner

Sensex पर Bajaj Finance के शेयरों में सबसे ज्यादा 2.14 फीसद का उछाल देखने को मिला। इसके अलावा Bajaj Finserv के शेयरों में 2.14 फीसद, M&M के शेयरों में 1.94 फीसद, NTPC के शेयर में 1.82 फीसद, भारती एयरटेल के शेयर में 1.67 फीसद की तेजी देखने को मिली। इनके अलावा HDFC, Dr. Reddy's, SBI, TCS, Asian Paints, ICICI Bank, Ultratech Cement, Infosys, Axis Bank, HCL Tech, Reliance, L&T, Tech Mahindra, ITC, Sun Pharma, HDFC Bank, Kotak Mahindra Bank, IndusInd Bank, Bajaj Auto, HUL और Maruti के शेयरों में हरे निशान के साथ ट्रेडिंग हो रही थी।

इन शेयरों में दिखी गिरावट

सेंसेक्स पर Tata Steel, Nestle India, Titan और Powergrid के शेयरों पर लाल निशान के साथ ट्रेडिंग हो रही थी।

एक्सचेंज डेटा के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशक (FIIs) कैपिटल मार्केट में शुद्ध लिवाल बने रहे। FIIs ने 131.39 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की लिवाली की।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के चीफ इंवेस्टमेंट स्ट्रेटेजिस्ट वी के विजयकुमार ने कहा कि यूएस यील्ड के फिसलने से शेयर बाजारों को मजबूती मिली है। दूसरी ओर भारत का एक्सपोर्ट लगातार बढ़ रहा है, इससे भी निवेशकों की धारणा मजबूत हुई है।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो हांगकांग और टोक्यो में बहुत अधिक गिरावट के साथ कारोबार हो रहा था। दूसरी ओर, सिओल और शंघाई में शेयर बाजार छुट्टी की वजह से बंद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.