Move to Jagran APP

Stock Market Close: Sensex 641 अंक के उछाल के साथ हुआ बंद, इन शेयरों में रही तेजी

Sensex सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में 641.72 अंक यानी 1.30 फीसद के उछाल के साथ 49858.24 अंक के स्तर पर बंद हुआ। NSE Nifty भी 186.15 अंक यानी 1.28 फीसद की तेजी के साथ 14744 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 04:01 PM (IST)Updated: Fri, 19 Mar 2021 06:14 PM (IST)
Stock Market Close: Sensex 641 अंक के उछाल के साथ हुआ बंद, इन शेयरों में रही तेजी
Sensex पर एनटीपीसी के शेयरों में सर्वाधिक 4.58 फीसद की बढ़त देखने को मिली।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार शुक्रवार को एक फीसद से अधिक तेजी के साथ बंद हुए। इससे पिछले पांच सत्र से जारी गिरावट का सिलसिला थम गया। BSE का 30 शेयरों पर आधारित Sensex सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में 641.72 अंक यानी 1.30 फीसद के उछाल के साथ 49,858.24 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty भी 186.15 अंक यानी 1.28 फीसद की तेजी के साथ 14,744 अंक के स्तर पर बंद हुआ। सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान के साथ बंद हुए। इसमें निफ्टी एनर्जी इंडेक्स सर्वाधिक तीन फीसद की बढ़त के साथ बंद हुआ। 

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः Fact Check: RBI गवर्नर के नाम से वायरल हो रहा ईमेल फर्जी, निजी जानकारी साझा करने पर हो सकते हैं धोखाधड़ी के शिकार) 

निफ्टी पर हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, एनटीपीसी, जेएसडब्ल्यू स्टील, यूपीएल और टाटा स्टील के शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली। वहीं, टेक महिंद्रा, लार्सन एंड टुब्रो, बजाज ऑटो, कोल इंडिया और टाइटन के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।  

सेंसेक्स पर इन शेयरों में रही तेजी

Sensex पर एनटीपीसी के शेयरों में सर्वाधिक 4.58 फीसद की बढ़त देखने को मिली। हिन्दुस्तान यूनिलीवर के शेयरों में 4.44 फीसद का उछाल देखने को मिला। इनके अलावा पावरग्रिड, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फाइनेंस, एचसीएल टेक, डॉक्टर रेड्डीज, आईसीआईसीआई बैंक, नेस्ले इंडिया, एसबीआई, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, टीसीएस, भारती एयरटेल, सन फार्मा, इन्फोसिस, एचडीएफसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, ओएनजीसी, एशियन पेंट, बजाज फिनजर्व और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए। 

लाल निशान के साथ बंद हुए ये शेयर

सेंसेक्स पर लार्सन एंड टुब्रो के शेयर में सर्वाधिक 1.20 फीसद की गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा टेक महिंद्रा, बजाज ऑटो, टाइटन और मारुति के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए। 

(यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card: आपका आधार कोई और तो यूज नहीं कर रहा, ऐसे कर सकते हैं चेक, जानिए स्टेप-बाय-स्टेप प्रॉसेस)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.