Move to Jagran APP

Stock Close: भारी उतार-चढ़ाव के बाद हरे निशान के साथ बंद हुए Sensex, Nifty; इन शेयरों में रही तेजी

Stock Close BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex मंगलवार को 42.07 अंक यानी 0.09 फीसद की तेजी के साथ 49201.39 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। NSE Nifty 45.70 अंक यानी 0.31% की तेजी के साथ 14683.50 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 03:59 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 04:13 PM (IST)
Stock Close: भारी उतार-चढ़ाव के बाद हरे निशान के साथ बंद हुए Sensex, Nifty; इन शेयरों में रही तेजी
सेक्टर्स की बात की जाए तो मेटल और फार्मा कंपनियों के शेयरों में एक-एक फीसद का उछाल देखने को मिला।(PC:PTI)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को भारी उतार-चढ़ाव के बाद मामूली बढ़त के साथ बंद हुए। इससे एक दिन पहले Sensex और Nifty भारी गिरावट के साथ बंद हुए थे। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex मंगलवार को 42.07 अंक यानी 0.09 फीसद की तेजी के साथ 49,201.39 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। इसी तरह NSE Nifty 45.70 अंक यानी 0.31% की तेजी के साथ 14,683.50 अंक के स्तर पर बंद हुआ। NSE Nifty पर अडाणी पोर्ट्स, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, एशियन पेंट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली। वहीं, पावरग्रिड कॉरपोरेशन, आयशर मोटर्स, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक और इंडसइंड बैंक के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए।  

loksabha election banner

सेक्टर्स की बात की जाए तो मेटल और फार्मा कंपनियों के शेयरों में एक-एक फीसद का उछाल देखने को मिला। हालांकि, कुछ बैंकों के शेयरों में बिकवाली का रुख रहा।

इन शेयरों में रही तेजी

Sensex पर एशियन पेंट्स के शेयर में 4.07 फीसद का उछाल देखने को मिला। सन फार्मा के शेयर 1.88 फीसद, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के शेयर 1.44 फीसद, डॉक्टर रेड्डीज के शेयर 1.35 फीसद, एचडीएफसी के शेयर 1.10 फीसद, नेस्ले इंडिया के शेयर 1.05 फीसद और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर 0.88 फीसद की बढ़त के साथ बंद हुए। इसी तरह TCS, भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, कोटक महिंद्रा बैंक, बजाज ऑटो, ओएनजीसी, बजाज फिनजर्व, इन्फोसिस और आईटीसी के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

इन कंपनियों के शेयर टूटे

दूसरी ओर, पावरग्रिड, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, टेक महिंद्रा, टाइटन, एचडीएफसी बैंक, एचसीएल टेक, रिलायंस, लार्सन एंड टुब्रो, एनटीपीसी और मारुति के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

LKP Securities में प्रमुख (शोध) एस रंगनाथन ने कहा, ''मंगलवार के सत्र में शेयर बाजार लगभग सपाट बंद हुए लेकिन यह मिडकैप के लिए बहुत अच्छा दिन रहा। ना सिर्फ Midcap 100 बल्कि अधिकतर मिडकैप शेयर में तेजी देखने को मिली। यह दिखाता है कि मिडकैप शेयरों में निवेशकों ने एक बार फिर से रुचि दिखायी है। वायरस और वैक्सीन से संबंधित खबरों के बीच शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। इसी बीच निवेशक ने अच्छी ग्रोथ की संभावनाओं वाले स्टॉक में निवेश किया।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.