Move to Jagran APP

Stock Close: भारी उतार-चढ़ाव के बाद सपाट बंद हुए Sensex, Nifty; इन शेयरों में रही सबसे ज्यादा गिरावट

BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 63.84 अंक यानी 0.13 फीसद की गिरावट के साथ 48718.52 अंक के स्तर पर बंद हुआ। दूसरी ओर NSE Nifty 3.10 अंक यानी 0.02 फीसद की तेजी के साथ 14634.20 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 03:58 PM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 05:38 PM (IST)
Stock Close: भारी उतार-चढ़ाव के बाद सपाट बंद हुए Sensex, Nifty; इन शेयरों में रही सबसे ज्यादा गिरावट
निफ्टी पर टाइटन, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक और BPCL के शेयर सबसे ज्यादा गिरावट के साथ बंद हुए।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार सोमवार को भारी उतार-चढ़ाव के बाद लगभग सपाट बंद हुआ। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 63.84 अंक यानी 0.13 फीसद की गिरावट के साथ 48718.52 अंक के स्तर पर बंद हुआ। दूसरी ओर, NSE Nifty 3.10 अंक यानी 0.02 फीसद की तेजी के साथ 14634.20 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर टाइटन, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक और BPCL के शेयर सबसे ज्यादा गिरावट के साथ बंद हुए। वहीं, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, भारती एयरटेल, अडाणी पोर्ट्स, टाटा स्टील और एचयूएल के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए। सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो मेटल इंडेक्स दो फीसद की तेजी के साथ बंद हुए। वहीं, FMCG इंडेक्स एक फीसद चढ़कर बंद हुआ। वहीं, बैंकिंग और एनर्जी सेक्टर के शेयरों में बिकवाली देखने को मिला।

loksabha election banner

Sensex पर इन शेयरों में रही गिरावट

सेंसेक्स पर टाइटन के स्टॉक में सबसे ज्यादा 4.58 फीसद की टूट देखने को मिली। इसी तरह IndusInd Bank के शेयर 2.24 फीसद, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, आईटीसी, एसबीआई, ओएनजीसी, आईसीआईसीआई बैंक, टेक महिंद्रा, इन्फोसिस, एचडीएफसी और टीसीएस के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए। 

बढ़त के साथ बंद हुए ये स्टॉक

Sensex पर भारती एयरटेल, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, मारुति, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स, एनटीपीसी, नेस्ले इंडिया, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचसीएल टेक, सन फार्मा, बजाज ऑटो, पावरग्रिड, डॉक्टर रेड्डीज, लार्सन एंड टुब्रो, बजाज फिनजर्व, एचडीएफसी बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

रिलायंस सिक्योरिटीज में प्रमुख (स्ट्रेटेजी) बिनोद मोदी ने कहा, ''कमजोर वैश्विक संकेतों के बावजूद घरेलू शेयर बाजारों ने दिन के सत्र के दौरान भारी गिरावट से बाद में खुद को रिकवर किया....एफएमसीजी और मेटल में मजबूत लिवाली से मार्केट में रिकवरी का रुख देखने को मिला।''

उन्होंने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर में संक्रमण के नए मामलों में भारी वृद्धि से निवेशकों की धारणा प्रभावित हुई। हालांकि, कंपनियों के कमाई के आंकड़ों और उनके मैनेजमेंट द्वारा कही गई बात से मार्केट को थोड़ा बल मिला। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेट के मुताबिक देश में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या 34,13,642 पर पहुंच गई। 

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो हांगकांग और सिओल में शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। वहीं, शंघाई और टोक्यो में बाजार साप्ताहिक अवकाश की वजह से बंद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.