Move to Jagran APP

अस्पताल में बिना भर्ती हुए बिना भी मिलेगा इंश्योरेंस क्लेम, Star Health ने लांच की नई पॉलिसी

Star Outpatient Care Insurance policy इस पॉलिसी के तहत विभिन्न तरह के टेस्ट फिजियोथेरिपी एवं अन्य चीजें कवर होंगी।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 08:24 AM (IST)
अस्पताल में बिना भर्ती हुए बिना भी मिलेगा इंश्योरेंस क्लेम, Star Health ने लांच की नई पॉलिसी
अस्पताल में बिना भर्ती हुए बिना भी मिलेगा इंश्योरेंस क्लेम, Star Health ने लांच की नई पॉलिसी

चेन्नई, पीटीआइ। प्राइवेट हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी Star Health and Allied Insurance Company Ltd ने नयी बीमा पॉलिसी लांच की है। इस पॉलिसी के तहत अस्पताल में भर्ती हुए बिना आपको बीमा कवर मिलेगा यानी कि OPD में चेकअप कराने पर भी इंश्योरेंस का लाभ ले सकते हैं। इस पॉलिसी के तहत आप चिकित्सक से परामर्श ले सकते हैं, जांच करा सकते हैं और मेडिकल बिल सहित अन्य लाभ उठा सकते हैं। किसी भी परिवार के अधिकतम छह लोगों को इस पॉलिसी के तहत कवर मिल सकता है।

loksabha election banner

पात्रता एवं अन्य विवरण

अगर आप यह इंश्योरेंस पॉलिसी लेना चाहते हैं तो आपकी आयु 18 साल से 50 साल के बीच होनी चाहिए। इस पॉलिसी में आप पर निर्भर 25 साल तक के बच्चे को शामिल किया जा सकता है। यह पॉलिसी एक साल की अवधि के लिए लिया जा सकता है। इसे व्यक्तिगत एवं परिवार के लिए लिया जा सकता है। इसमें एक लाख रुपये तक की राशि का बीमा कराया जा सकता है।

ये चीजें होंगी कवर

इस पॉलिसी के तहत विभिन्न तरह के टेस्ट, फिजियोथेरिपी, फार्मेंसी के साथ-साथ किसी भी दुर्घटना की वजह से आंखों से जुड़ी किसी भी तरह की दिक्कत का उपचार कवर होंगे।

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर आनन्द रॉय ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ''कई ऐसी बीमारियां होती हैं, जिनमें मरीज को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं होती है। ये ओपीडी के अंदर आता है। चूंकि कई बार इस पर बहुत अधिक खर्च आ जाता है। इसलिए स्टार हेल्थ ने Star Outpatient Care Insurance policy को लांच किया है।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.