Move to Jagran APP

सोमा मंडल ने SAIL चेयरपर्सन का पदभार ग्रहण किया, कहा- राजस्व एवं मुनाफे में बढ़ोत्तरी है प्राथमिकता

सरकारी स्वामित्व वाली स्टील कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने शुक्रवार को जानकारी दी कि सोमा मंडल ने कंपनी के चेयरपर्सन का पदभार ग्रहण कर लिया है। इससे पहले वह देश की स्टील बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी की निदेशक (कॉमर्शियल) के पद पर कार्यरत थीं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 05:29 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 05:44 PM (IST)
सोमा मंडल ने SAIL चेयरपर्सन का पदभार ग्रहण किया, कहा- राजस्व एवं मुनाफे में बढ़ोत्तरी है प्राथमिकता
मंडल ने अनिल कुमार चौधरी का स्थान लिया है।

नई दिल्ली, पीटीआइ। सरकारी स्वामित्व वाली स्टील कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने शुक्रवार को जानकारी दी कि सोमा मंडल ने कंपनी के चेयरपर्सन का पदभार ग्रहण कर लिया है। इससे पहले वह देश की स्टील बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी की निदेशक (कॉमर्शियल) के पद पर कार्यरत थीं। वर्ष 1984 में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी-राउरकेला से ग्रेजुएशन की डिग्री लेने वाली मंडल ने अपने करियर की शुरुआत NALCO में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के रूप में की थी। वह NALCO में डायरेक्टर (कॉमर्शियल) के पद तक पहुंचीं। इसके बाद 2017 में वह डायरेक्टर (कॉमर्शियल) के रूप में सेल से जुड़ीं। 

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः कोरोना महामारी से सीख सकते हैं वित्तीय अनुशासन के ये सबक, जानिए किन फंड्स में करना चाहिए कितना निवेश)

मंडल ने अनिल कुमार चौधरी का स्थान लिया है, जो गुरुवार को सेवानिवृत्त हो गए। चौधरी ने जूनियर मैनेजर और डायरेक्टर (फाइनेंस) सहित विभिन्न पदों पर काम किया और 36 साल तक कंपनी से जुड़े। 

इस मौके पर मंडल ने कहा, ''हमारी पहली प्राथमिकता राजस्व और मुनाफे में बढ़ोत्तरी करना है। हम अपने शेयरधारकों वैल्यू को बेहतर बनाने एवं कंपनी को संरचानात्मक रूप से मजबूत बनाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं।'' 

उन्होंने कहा कि सेल की विरासत काफी समृद्ध रही है और वर्षों से कंपनी के कर्मचारियों और नेतृत्व ने अपनी ओर से बहुत अधिक अंशदान दिया है।

(यह भी पढ़ेंः Gold Price Today: सोना हुआ सस्ता, चांदी की कीमतों में भी भारी गिरावट, जानें क्या रह गए हैं रेट)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.