Move to Jagran APP

एमएसएमई सेक्टर के लिए इस कंपनी ने शुरू की 'Buy now, Pay Later' की सुविधा, जानें यह किस प्रकार है फायदे का सौदा

SOLV ने अपनी विज्ञप्ति में कहा है कि कोविड-19 के इस संकटपूर्ण काल में इससे कंपनियों को काफी सहूलियत और मजबूती मिली है। अब छोटे बिजनेसेज और कंपनियां BNPL की सुविधा होने से तात्कालिक तौर पर भारी वित्तीय बोझ के बगैर अपनी जरूरतें पूरी कर सकते हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 07:51 AM (IST)
एमएसएमई सेक्टर के लिए इस कंपनी ने शुरू की 'Buy now, Pay Later' की सुविधा, जानें यह किस प्रकार है फायदे का सौदा
SOLV एक बी-टू-बी प्लेटफॉर्म है। BNPL से SOLV को इस प्लेटफॉर्म की विश्वसनीयता बढ़ाने में मदद मिल रही है

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। माइक्रो, स्मॉल और मीडियम यानी MSME बिजनेसेज के लिए B2B ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म SOLV ने  एमएसएमई बायर्स और सेलर्स के लिए Buy-Now-Pay-Later (BNPL) प्रोडक्ट लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस शुरुआत के प्रारंभिक चरण में  फाइनेंशियल सर्विसेज प्रोवाइडर्स के विस्तारित नेटवर्क के हिस्से के तौर पर न्यू एज फिनटेक कंपनियों और एनबीएफसी ने SOLV के B2B कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर BNPL के जरिये छोटे बिजनेसेज को इनवॉयस फाइनेंसिंग की सुविधा देनी शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

SOLV ने अपनी विज्ञप्ति में कहा है कि कोविड-19 के इस संकटपूर्ण काल में इससे कंपनियों को काफी सहूलियत और मजबूती मिली है। अब छोटे बिजनेसेज और कंपनियां BNPL की सुविधा होने से तात्कालिक तौर पर भारी वित्तीय बोझ के बगैर अपनी जरूरतें पूरी कर सकते हैं। अब उनके पास भुगतान करने के लिए ज्यादा समय होगा।

SOLV के वेंचर लीड जितेन अरोरा ने कहा, “एमएसएमई के डिजिटल ट्रांसफॉरमेशन के मामले में SOLV अग्रिम मोर्चे पर रहा है। अपनी नई कोशिश से इससे अब तक अछूती रही इस बड़ी कैटेगरी को औपचारिक फाइनेंसिंग के दायरे में ले आया गया है। हमारी यह बिल्कुल नई पेशकश इस लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में एक और कदम है। B2B सेगमेंट में BNPL के इस्तेमाल का हमारे बायर और सेलर दोनों स्वागत कर रहे हैं।

यह प्रोडक्ट सुविधाजनक है, और उनके लिए (एमएसएमई) के लिए वित्तीय लचीलापन भी मुहैया कराता है। इससे चुनौतीपूर्ण दौर में उनकी ग्रोथ सुनिश्चित होती है। मौजूदा ट्रेंड को देखते हुए 2021 के आखिर तक तीन में से एक एमएसएमई इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने लगेगा। SOLV को 2021 में BNPL से 100 करोड़ रुपये की कमाई की उम्मीद है।”

BNPL से SOLV को इस प्लेटफॉर्म की विश्वसनीयता बढ़ाने में मदद मिल रही है क्योंकि यह दोनों पक्षों की जरूरतों को पूरा करता है- सेलर्स, जिन्हें तुरंत पेमेंट हासिल करना होता है उन्हें भी फायदा होता है और ऐसे बायर्स को भी जो अपनी इन्वेंट्री की फाइनेंसिंग के लिए क्रेडिट हासिल करना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.