Move to Jagran APP

मुनाफावसूली के चलते सेंसेक्स ने लगाया 667 अंक का गोता, बंधन बैंक 10% टूटा

सेंसेक्स पर कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में 4.41 फीसद की टूट देखने को मिली। (PC PTI)

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 03:50 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 06:52 PM (IST)
मुनाफावसूली के चलते सेंसेक्स ने लगाया 667 अंक का गोता, बंधन बैंक 10% टूटा
मुनाफावसूली के चलते सेंसेक्स ने लगाया 667 अंक का गोता, बंधन बैंक 10% टूटा

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के चलते अर्थव्यवस्था के जल्द पटरी पर लौटने की उम्मीदों को झटका लगा है। इस वजह से सप्ताह के पहले कारोबारी सत्र में सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी जबरदस्त गिरावट के साथ बंद हुए। मुनाफावसूली के दबाव के कारण भी स्टॉक एक्सचेंज में यह टूट देखने को मिली। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 667.29 अंक यानी 1.77% की गिरावट के साथ 36939.60 अंक पर बंद हुआ। दूसरी ओर, NSE Nifty 181.90 अंक या 1.64 फीसद की टूट के साथ 10891.60 अंक पर बंद हुआ।  

loksabha election banner

लाल निशान के साथ बंद हुए ये स्टॉक

Bandhan Bank के शेयरों में 10.50 फीसद से अधिक की गिरावट दर्ज की गई। NSE पर सोमवार को बंधन बैंक के शेयर का भाव 36.30 रुपये यानी 10.52 फीसद की टूट के साथ 308.80 रुपये पर रहा। वहीं, सेंसेक्स पर कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में 4.41 फीसद की टूट देखने को मिली। इसके अलावा इंडसइंड बैंक के शेयर में 3.90 फीसद, एक्सिस बैंक के शेयर में 3.30 फीसद और ओएनजीसी के शेयरों में 3.13 की गिरावट देखने को मिली।

इसके अलावा एचडीएफसी बैंक, बजाज ऑटो, रिलायंस, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी, सन फार्मा, अल्ट्राटेक सीमेंट, एनटीपीसी, मारुति, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फिनजर्व, भारती एयरटेल, टीसीएस, टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, इन्फोसिस, आईटीसी, एशियन पेंट, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड और नेस्ले इंडिया के शेयर भी लाल निशान के साथ बंद हुए। 

(यह भी पढ़ेंः Sovereign Gold Bonds में निवेश साबित हो सकता है काफी फायदे का सौदा, जानें 3 प्रमुख कारण)

इन शेयरों में रही तेजी

टाइटन, टाटा स्टील, एसबीआई, लार्सन एंड टूब्रो, एचसीएल टेक और पावरग्रिड के शेयरों में तेजी देखने को मिली।  

कारोबारियों के मुताबिक Reliance और HDFC Bank एवं HDFC जैसे प्रमुख स्टॉक में भारी बिकवाली के चलते प्रमुख सूचकांकों में गिरावट देखने को मिली। वहीं, विदेशी कारोबारियों द्वारा पैसा निकालने और दुनियाभर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते बढ़ती चिंताओं की वजह से निवेशकों का सेंटिमेंट प्रभावित हुआ। 

हालांकि, अन्य एशियाई बाजारों की बात करें तो शंघाई, टोक्यो और सिओल में शेयर बाजार हरे निशान में बंद हुए। वहीं, हांगकांग में स्टॉक एक्सचेंज हरे निशान के साथ बंद हुए। यूरोपीय बाजारों में शुरुआती कारोबार में बढ़त देखी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.