Move to Jagran APP

Sensex 1148 अंक चढ़ा, Nifty 15,200 अंक के पार, बजाज फिनजर्व, RIL, बजाज फाइनेंस के शेयरों में भारी उछाल

फाइनेंशियल और मेटल कंपनियों के शेयरों में लिवाली की मदद से घरेलू शेयर बाजार बुधवार को लगातार तीसरे सत्र में बढ़त के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक 1147.76 अंक या 2.28 फीसद के उछाल के साथ 51444.65 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 03:55 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 08:29 PM (IST)
Sensex 1148 अंक चढ़ा, Nifty 15,200 अंक के पार, बजाज फिनजर्व, RIL, बजाज फाइनेंस के शेयरों में भारी उछाल
Sensex पर बजाज फिनजर्व के शेयरों में 4.87 फीसद का उछाल देखने को मिला।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। फाइनेंशियल और मेटल कंपनियों के शेयरों में लिवाली की मदद से घरेलू शेयर बाजार बुधवार को लगातार तीसरे सत्र में बढ़त के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक 1,147.76 अंक या 2.28 फीसद के उछाल के साथ 51,444.65 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 326.50 अंक यानी 2.19 फीसद की बढ़त के साथ 15,245.60 अंक के स्तर पर बंद हुआ। ऑटोमोबाइल को छोड़कर बाकी सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान के साथ बंद हुए। निफ्टी मेटल और पीएसयू बैंक में तीन फीसद से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली। वहीं, Nifty Bank इंडेक्स में 2.7 फीसद का उछाल देखने को मिला।

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः ऑनलाइन ऑर्डर कर आसानी से पा सकते हैं Aadhaar PVC Card, यह है स्टेप बाय स्टेप प्रॉसेस)

निफ्टी पर टाटा स्टील, बजाज फिनजर्व, रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस और UPL के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिला। वहीं, हीरो मोटोकॉर्प, मारुति सुजुकी, बजाज ऑटो, महिंद्रा एंड महिंद्रा और बीपीसीएल के शेयरों में गिरावट देखने को मिली।

Sensex पर बजाज फिनजर्व के शेयरों में 4.87 फीसद का उछाल देखने को मिला। वहीं, रिलायंस के शेयर में 4.52 फीसद, बजाज फाइनेंस के शेयर में 4.47 फीसद, आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में 3.50 फीसद का उछाल दर्ज किया गया। इनके अलावा एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, इन्फोसिस, कोटक महिंद्रा बैंक, एसबीआई, इंडसइंड बैंक, डॉक्टर रेड्डीज, टीसीएस, सन फार्मा, एचडीएफसी बैंक, पावरग्रिड, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचसीएल टेक, भारती एयरटेल, लार्सन एंड टुब्रो, नेस्ले इंडिया, टेक महिंद्रा, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, एशियन पेंट, ओएनजीसी, टाइटन, आईटीसी और एनटीपीसी के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

दूसरी ओर, बजाज ऑटो के शेयरों में सबसे ज्यादा 1.35 फीसद की गिरावट दर्ज की गई। वहीं, मारुति और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर भी लाल निशान के साथ बंद हुए।

(यह भी पढ़ेंः LIC Policy Status Online: घर बैठे चेक कर सकते हैं LIC Policy Status, जानिए हर एक जानकारी)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.