Move to Jagran APP

सेंसेक्स 584 अंक के उछाल के साथ बंद; निफ्टी 15,100 अंक के पार, इन कंपनियों के शेयरों में तेजी

BSE Sensex 584.41 अंक या 1.16 फीसद की तेजी के साथ 51025.48 अंक के स्तर पर बंद हुआ। दूसरी ओर NSE Nifty 142.20 अंक यानी 0.95 फीसद की उछाल के साथ 15098.40 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 03:55 PM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 07:14 PM (IST)
सेंसेक्स 584 अंक के उछाल के साथ बंद; निफ्टी 15,100 अंक के पार, इन कंपनियों के शेयरों में तेजी
Sensex पर कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.17 फीसद का उछाल देखने को मिला।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को भारी उतार-चढ़ाव के बीच बढ़त के साथ बंद हुए। बैंकिंग और फाइनेंशियल कंपनियों के शेयरों में लिवाली से घरेलू शेयर बाजारों में ये तेजी दर्ज की गई। BSE Sensex 584.41 अंक या 1.16 फीसद की तेजी के साथ 51,025.48 अंक के स्तर पर बंद हुआ। दूसरी ओर, NSE Nifty 142.20 अंक यानी 0.95 फीसद की उछाल के साथ 15,098.40 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी के शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज की गई। वहीं, बीपीसीएल, टाटा स्टील, गेल, आईओसी और पावरग्रिड कॉर्प के शेयर लुढ़क गए।

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः पेट्रोल-डीजल हो सकता है और महंगा, सात साल में LPG की कीमत दोगुनी हुई) 

सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो निफ्टी बैंक और आईटी को छोड़कर शेष सभी संकेतक गिरावट के साथ बंद हुए। 

Sensex पर कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.17 फीसद का उछाल देखने को मिला। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी के शेयरों में क्रमशः 2.85 फीसद, 2.80 फीसद और 2.68 फीसद की बढ़त दर्ज की गई। इनके अलावा टेक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट, टीसीएस, बजाज फिनजर्व, एचसीएल टेक, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, इंडसइंड बैंक, इन्फोसिस, अल्ट्राटेक सीमेंट, मारुति, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, नेस्ले इंडिया, टाइटन और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में बढ़त देखने को मिली। 

दूसरी ओर पावरग्रिड के शेयरों में सबसे ज्यादा 1.97 फीसद की गिरावट दर्ज की गई। इनके अलावा ओएनजीसी, एनटीपीसी, डॉक्टर रेड्डीज, भारती एयरटेल, एसबीआई, सन फार्मा, लार्सन एंड टुब्रो, आईटीसी, बजाज ऑटो और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

LKP Securities में प्रमुख (शोध) एस रंगनाथन ने कहा कि मेटल स्टॉक में उल्लेखनीय बिकवाली और ऑयल एंड गैस स्टॉक में मुनाफावसूली की वजह से शेयर बाजार एक समय में लाल निशान में आ गए थे लेकिन क्रिसिल के हालिया अनुमानों के बाद शेयर बाजारों में एक बार फिर उछाल का सिलसिला देखने को मिला। क्रिसिल ने आगामी वित्त वर्ष के लिए जीडीपी वृद्धि को लेकर आशावादी अनुमान जताया है। 

(यह भी पढ़ेंः बैंक निजीकरण के लिए कानून में संशोधन की तैयारी तेज, बैंकिंग कंपनीज एक्ट और बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट में होना है संशोधन)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.