Move to Jagran APP

शेयर बाजार सपाट खुले; L&T, HCL Tech, Tech Mahindra व HDFC Bank सहित इन शेयरों में तेजी

अमेरिकी फेड रिजर्व के नीतिगत दरों की घोषणा से पूर्व घरेलू शेयर बाजारों में बुधवार को सतर्क शुरुआत देखने को मिली। वैश्विक बाजारों में उतार-चढ़ाव भरे रुख के बीच घरेलू शेयर बाजारों में सपाट शुरुआत देखने को मिली।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 10:16 AM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 10:58 AM (IST)
शेयर बाजार सपाट खुले; L&T, HCL Tech, Tech Mahindra व HDFC Bank सहित इन शेयरों में तेजी
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स पर L&T के शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज की गई।

मुंबई, पीटीआइ। अमेरिकी फेड रिजर्व के नीतिगत दरों की घोषणा से पूर्व घरेलू शेयर बाजारों में बुधवार को सतर्क शुरुआत देखने को मिली। वैश्विक बाजारों में उतार-चढ़ाव भरे रुख के बीच घरेलू शेयर बाजारों में सपाट शुरुआत देखने को मिली। हालांकि, इसके बाद बाजारों में थोड़ी मजबूती देखने को मिली। BSE के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex पर 128.84 अंक यानी 0.26 फीसद की तेजी के साथ 50,492.80 अंक के स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी। इसी तरह NSE Nifty पर 30.50 अंक यानी 0.20 फीसद की बढ़त के साथ 14,940.95 अंक के स्तर पर कारोबार हो रहा था।  

loksabha election banner

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स पर L&T के शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज की गई। वहीं, HCL Tech, Tech Mahindra, HDFC Bank, TCS और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में तेजी देखने को मिली। 

दूसरी ओर एशियन पेंट्स, ओएनजीसी, एनटीपीसी और नेस्ले इंडिया के शेयरों में गिरावट देखने को मिली।

पिछले सत्र में सेंसेक्स 31.12 अंक या 0.06 फीसद की गिरावट के साथ 50,363.96 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। दूसरी ओर, निफ्टी 19.05 अंक या 0.13 फीसद लुढ़ककर 14,910.45 अंक के स्तर पर बंद हुआ था।

शेयर बाजारों के अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशक (FIIs) मंगलवार को पूंजी बाजार में शुद्ध आधार पर लिवाल रहे क्योंकि उन्होंने 1,692.31 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई, हांगकांग, टोक्यो और सिओल में दोपहर के सत्र में शेयर बाजार लाल निशान के साथ ट्रेंड कर रहे थे। 

इसी बीच ग्लोबल ऑयल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.23 फीसद की गिरावट के साथ 68.23 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर ट्रेंड कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.