Move to Jagran APP

लॉकडाउन में है नकदी का संकट, तो SBI YONO App से सिर्फ चार क्लिक्स में पाएं प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन

Sbi Pre Approved Personal Loan ग्राहक एसबीआई योनो एप डाउनलोड कर सिर्फ चार क्लिक्स करके ही अपने खाते में लोन का अमाउंट पा सकता है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2020 04:19 PM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 08:45 PM (IST)
लॉकडाउन में है नकदी का संकट, तो SBI YONO App से सिर्फ चार क्लिक्स में पाएं प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन
लॉकडाउन में है नकदी का संकट, तो SBI YONO App से सिर्फ चार क्लिक्स में पाएं प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कोरोना वायरस के प्रकोप और इस महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के चलते कारोबारियों, व्यापारियों और कर्मचारियों सहित छोटे मजदूरों की भी आय काफी हद तक बाधित हुई है। इसके चलते कई लोगों के सामाने नकदी का संकट खड़ा हो गया है। कोरोना काल में इस नकदी संकट को देखते हुए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने छोटे व्यापारियों के लिए आपातकालीन लोन सुविधा शुरू की है। यह आपातकालीन लोन 7.25 फीसद सालाना ब्याज दर पर उपलब्ध है। यह ब्याज दर दूसरे कई भारतीय बैंकों की पर्सनल लोन ब्याज दर से काफी कम है।

prime article banner

एसबीआई ने पर्सनल लोन और दूसरे रिटेल लोन्स के लिए नियमों को भी आसान बनाया है। अब एसबीआई के ग्राहक घर बैठे भी लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। एसबीआई अपने ग्राहकों को प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन की सुविधा देता है। एसबीआई ग्राहकों को सिर्फ अपने स्मार्टफोन में एसबीआई योनो एप डाउनलोड करना होगा या फिर एसबीआई ऑनलाइन सर्विस का उपयोग करना होगा। स्मार्टफोन  यूजर्स एसबीआई योनो एप के जरिए सिर्फ चार क्लिक्स में ही रिटेल प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन पा सकते हैं।

एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार, प्री-अप्रूव्ड एसबीआई लोन की कई विशेषताएं हैं। इसमें लोन की प्रोसेसिंग तुरंत हो जाती है और प्रोसेसिंग शुल्क भी कम लगता है। साथ ही इसमें किसी भी फिजिकल डॉक्यूमेंटेशन की आवश्यकता नहीं पड़ती। इसके अलावा यह सुविधा 24*7 उपलब्ध होती है।

अगर कोई ग्राहक अपने स्मार्टफोन में एसबीआई योनो एप डाउनलोड कर लेता है, तो वह सिर्फ चार क्लिक्स करके ही अपने खाते में लोन का अमाउंट पा सकता है।

आइए जानते हैं कि वे चार क्लिक्स कौन से हैं:

स्टेप 1. सबसे पहले ग्राहक को एसबाआई योनो एप डाउनलोड कर उसमें लॉग-इन करना होगा।

स्टेप 2. अब  प्री-अप्रूव्ड लोन के लिए क्लिक करना होगा।

स्टेप 3. अब समयावधि और राशि को चुनना होगा।

स्टेप 4. अब आपके ओटीपी डालने के बाद राशि आपके अकाउंट में क्रेडिट हो जाएगी।

ऐसे जांचें योग्यता

एसबीआई ग्राहक प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन के लिए योग्य हैं या नहीं, यह जांचने के लिए उन्हें 567676 नंबर पर "PAPL अकाउंट नंबर के अंतिम चार अंक" मैसेज लिखकर भेजना होगा। इसके रिप्लाय में ग्राहक को उसकी प्री-अप्रूव्ड प्रर्सनल लोन की योग्यता का पता लग जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.