Move to Jagran APP

Personal Loan : कोरोना प्रभावित अपने ग्राहकों को SBI देगा पर्सनल लोन, काफी कम होगी ब्याज दर

Low Interest Rate Personal Loan देश के सबसे बड़े कर्जदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने शुक्रवार को अपने ग्राहकों के लिए इस प्रकार की सुविधा शुरू की। इस योजना का नाम कवच पर्सनल लोन है जिसके तहत ग्राहक पांच लाख तक रुपये का कर्ज ले सकेंगे।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 09:04 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 06:32 AM (IST)
Personal Loan : कोरोना प्रभावित अपने ग्राहकों को SBI देगा पर्सनल लोन, काफी कम होगी ब्याज दर
Personal Loan ( P C : Reuters )

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। कोरोना इलाज में होने वाले खर्च की वजह से वित्तीय दबाव झेल रहे अपने ग्राहकों को एसबीआइ (SBI) काफी कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन देगा। देश के सबसे बड़े कर्जदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने शुक्रवार को अपने ग्राहकों के लिए इस प्रकार की सुविधा शुरू की। इस योजना का नाम कवच पर्सनल लोन (KAVACH Personal Loan) है, जिसके तहत ग्राहक पांच लाख तक रुपये का कर्ज ले सकेंगे।

loksabha election banner

यह लोन उन्हें पांच वर्षों के लिए दिया जाएगा और इस लोन की ब्याज दर मात्र 8.5 फीसद होगी। इस योजना में तीन महीने का मोरेटोरियम भी शामिल है। इस योजना के तहत ग्राहक कोरोना इलाज के बकाये का भी भुगतान कर सकते हैं।

ग्राहक स्वयं के साथ परिवार के सदस्यों के कोरोना उपचार के खर्च को कवर करने के लिए भी यह लोन ले सकते है। इस योजना को लांच करने के दौरान एसबीआइ के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि यह अनूठा प्रोडक्ट को-लेटरल फ्री पर्सनल लोन की कैटेगरी के तहत पेश किया जा रहा है, यानी ग्राहकों को इसके एवज में बैंक के पास कुछ भी गिरवी नहीं रखनी पड़ेगी।

बैंक इस श्रेणी में सबसे कम ब्याज दर पर लोन दे रहा है। खारा ने कहा इस रणनीतिक लोन योजना के साथ हमारा उद्देश्य कोरोना से प्रभावित लोगों को इस कठिन परिस्थिति में मौद्रिक सहायता तक पहुंच प्रदान करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.