Move to Jagran APP

SBI Gold Loan: 7.5 फीसद ब्याज दर पर एसबीआई दे रहा गोल्ड लोन, YONO एप से आवेदन करने पर नहीं लगेगी प्रोसेसिंग फीस

SBI Gold Loan SBI ग्राहकों से गोल्ड लोन की पेशकश करता है जिसमें ग्राहक 50 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं। खास बात यह है कि गोल्ड लोन लेने के लिए ग्राहक को कोई भी इनकम प्रूफ बताने की आवश्यकता नहीं होती है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 02:29 PM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 07:23 AM (IST)
SBI Gold Loan: 7.5 फीसद ब्याज दर पर एसबीआई दे रहा गोल्ड लोन, YONO एप से आवेदन करने पर नहीं लगेगी प्रोसेसिंग फीस
SBI Gold Loan P C : Pixabay

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आपातकालीन फंड के अभाव में नकदी संकट से निपटने के लिए अथवा कारोबारी विस्तार के लिए हमें लोन की आवश्यकता पड़ती है। आमतौर पर लोग ऐसी परिस्थिति में पर्सनल लोन का चयन करते हैं, लेकिन आपके घर में अगर सोना रखा है, तो आपको पर्सनल लोन की बजाय गोल्ड लोन (Gold Loan) का चयन करना चाहिए। गोल्ड लोन हमेशा पर्सनल लोन की तुलना में एक बेहतर विकल्प होता है। इसका एक बड़ा फायदा यह है कि इसमें ब्याज दर कम होती है। साथ ही ग्राहक को गोल्ड लोन में लचीले पुनर्भुगतान विकल्प भी मिल जाते हैं।

loksabha election banner

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ग्राहकों से गोल्ड लोन की पेशकश करता है, जिसमें ग्राहक 50 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं। सभी 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए यह लोन उपलब्ध है। खास बात यह है कि गोल्ड लोन लेने के लिए ग्राहक को कोई भी इनकम प्रूफ बताने की आवश्यकता नहीं होती है। यहां बता दें कि आमतौर पर बैंक लोन के तौर पर सोने की कीमत की 75 फीसद तक की राशि की पेशकश करते हैं।

ग्राहक एसबीआई में गोल्ड लोन के लिए अप्लाई कर 7.50 फीसद ब्याज दर और शून्य प्रोसेसिंग फीस जैसे कई अन्य आकर्षक डील्स का फायदा उठआ सकते हैं। ग्राहक एसबीआई गोल्ड लोन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए 7208933143 पर मिस कॉल दे सकते हैं या 7208933145 पर GOLD लिखकर मैसेज कर सकते हैं। आइए एसबीआई गोल्ड लोन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

पात्रता

आयु की बात करें, तो कोई भी 18 साल या इससे अधिक आयु का व्यक्ति एसबीआई में गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकता है। ग्राहक बैंक के कर्मचारियों, पेंशनरों सहित आय के स्थिर स्रोत के साथ कोई भी व्यक्ति (अकेले या संयुक्त रूप से) हो सकते हैं। वही, आय का कोई सबूत दिखाने की आवश्यकता नहीं है।

सीमा

एसबीआई गोल्ड लोन में अधिकतम लोन राशि की सीमा 50 लाख रुपये है। वहीं, न्यूनतम लोन राशि की सीमा 20,000 रुपये हैं।

ब्याज दर

एसबीआई गोल्ड लोन में ब्याज दर एमसीएलआर (1 साल) +0.50 फीसद है। इस समय गोल्ड लोन पर प्रभावी ब्याज दर 7.50 फीसद है।

प्रोसेसिंग फीस

एसबीआई गोल्ड लोन में प्रोसेसिंग फीस लोन राशि का 0.25 फीसद+जीएसटी है। वहीं, योनो एप द्वारा आवेदन करने पर कोई प्रोसिसिंग फीस नहीं ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.