Move to Jagran APP

समारा कैपिटल एफआरएल में 7,000, करोड़ का निवेश करने को तैयार

अमेजन ने 22 जनवरी को अपने जवाब में कहा हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि समारा कैपिटल के साथ एफआरएल और उसके प्रमोटरों के बीच जो समझौता हुआ है समझौते के तहत 7000 करोड़ रुपये में खरीद की बात कही गई है

By NiteshEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 11:46 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 11:46 AM (IST)
समारा कैपिटल एफआरएल में 7,000, करोड़ का निवेश करने को तैयार
Samara Capital ready to invest Rs 7K crore in Future Retail Amazon

नई दिल्ली, पीटीआइ। अमेजन ने फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) के स्वतंत्र निदेशकों को पत्र लिखकर कहा है कि प्राइवेट इक्विटी फंड समारा कैपिटल कर्ज में डूबी कंपनी एफआरएल के सभी रिटेल एसेट्स को खरीदने के लिए 7,000 करोड़ रुपये का निवेश करने को तैयार है। अमेरिकी ई-कामर्स कंपनी ने रिटेल कंपनी को रविवार तक ड्यू डिलिजेंस (खरीदारी से संबंधित वित्तीय ब्यौरा) समारा को सौंपने के लिए कहा है। अमेजन ने 19 जनवरी को एफआरएल के स्वतंत्र निदेशकों से संपर्क कर कंपनी की वित्तीय चिंताओं को दूर करने के लिए मदद की इच्छा जताई थी। इसके जवाब में स्वतंत्र निदेशकों ने अमेजन को 22 जनवरी तक इस बात की पुष्टि करने को कहा कि क्या वह 29 जनवरी, 2022 तक एफआरएल के कर्जदाताओं को देने के लिए रिटेल कंपनी में 3,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

loksabha election banner

अमेजन ने 22 जनवरी को अपने जवाब में कहा, 'हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि समारा कैपिटल के साथ एफआरएल और उसके प्रमोटरों के बीच जो समझौता हुआ है, वह उसे आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।' इस समझौते के तहत 7,000 करोड़ रुपये में खरीद की बात कही गई है। अमेजन ने अपने पत्र में कहा है कि समारा समझौते के तहत एफआरएल की सभी रिटेल एसेट्स का अधिग्रहण करेगा। इसमें ईजीडे, आधार और हेरिटेज ब्रांड शामिल हैं। यह अधिग्रहण समारा की अगुआई में भारतीय स्वामित्व और नियंत्रण वाली इकाई द्वारा किया जाएगा, जिसे अमेजन का समर्थन हासिल होगा।

हालांकि अभी तक यह नहीं पता चला है कि सीधे एफआरएल से बात करने के बजाय समारा कैपिटल अमेजन के माध्यम से यह प्रस्ताव क्यों दे रही है। माना जाता है कि अमेजन फ्यूचर समूह में अपने स्वयं के निवेश को सुरक्षित रखने के लिए समारा और एफआरएल के बीच सौदे को पूरा कराने की कोशिश में लगी है। इस सौदे के माध्यम से अमेरिकी ई-कामर्स कंपनी यह भी सुनिश्चित करना चाहती है कि एफआरएल किसी भी कीमत पर अपने एसेट्स को रिलायंस रिटेल को नहीं बेच सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.