Move to Jagran APP

Reliance AGM Meeting 2020: भविष्‍य के बिजनेस प्‍लान की घोषणा कर सकते हैं मुकेश अंबानी, RIL शेयरों में शानदार तेजी

Reliance AGM Meeting 2020 विश्लेषकों का कहना है कि RIL के 43वें एजीएम में मुख्य रूप से इस बात की जानकारी मिलेगी कि कोविड-19 के बाद कंपनी की रणनीतिक दिशा क्या होगी।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 07:01 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 01:37 PM (IST)
Reliance AGM Meeting 2020: भविष्‍य के बिजनेस प्‍लान की घोषणा कर सकते हैं मुकेश अंबानी, RIL शेयरों में शानदार तेजी
Reliance AGM Meeting 2020: भविष्‍य के बिजनेस प्‍लान की घोषणा कर सकते हैं मुकेश अंबानी, RIL शेयरों में शानदार तेजी

नई दिल्ली, पीटीआइ। Reliance Industries Limited (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी बुधवार को कंपनी के शेयरहोल्डर्स की सालाना बैठक (AGM) को संबोधित करने वाले हैं। रिलायंस की AGM पर देशभर के उद्योग जगत की नजर लगी हुई है। विश्लेषकों के मुताबिक बुधवार को अंबानी कंपनी के भविष्‍य की बिजनेस योजनाओं का खुलासा कर सकते हैं। इसके तहत वह इस बात का उल्लेख कर सकते हैं कि Facebook जैसी दिग्गज टेक कंपनी के साथ हुई साझेदारी का इस्तेमाल RIL किस तरह आने वाले समय में कर सकती है। कंपनी के पहले ऑनलाइन AGM में 63 वर्षीय अंबानी ऊर्जा के अणुओं के डिकार्बनाइजेशन के अपने सपने को लेकर कुछ बात कह सकते हैं। दोपहर 1.35 मिनट पर RIL के शेयर 2.16 फीसद की बढ़त के साथ 1958.45 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से कारोबार कर रहे थे। 

loksabha election banner

विश्लेषकों का कहना है कि RIL के 43वें AGM में मुख्य रूप से इस बात की जानकारी मिलेगी कि कोविड-19 के बाद कंपनी की रणनीतिक दिशा क्या होगी। इसके अलावा संपत्ति के मुद्रीकरण से जुड़ी जानकारी भी साझा की जा सकती है। 

(यह भी पढ़ेंः LIVE Reliance AGM 2020 Updates: रिलायंस की पहली वर्चुअल AGM थोड़ी देर में होगी शुरू, 1 लाख शेयरहोल्डर्स लेंगे हिस्सा)    

पिछले साल 12 अगस्त को आयोजित एजीएम में अंबानी ने मार्च, 2021 तक कर्ज मुक्त होने के लिए आरआईएल के टेक्नोलॉजी वेंचर  एवं ऑयल टू केमिकल बिजनेस की हिस्सेदारी बेचने की अपनी योजना का एलान किया था।  

Jio Platforms में 25.24 फीसद हिस्सेदारी की बिक्री के जरिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 1.18 लाख करोड़ रुपये जुटाए हैं। वहीं, कंपनी ने देश के सबसे बड़े राइट्स इश्यू के जरिए भी 53,124 करोड़ रुपये हासिल किए हैं। इसके जरिए कंपनी लक्ष्य से पहले ही कर्ज मुक्त हो चुकी है। 

पिछले तीन साल से आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी का ध्यान विभिन्न कारोबार की रणनीतिक दिशा, संपत्ति के मुद्रीकरण और डिलिवरजिंग पर रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.