Move to Jagran APP

Reliance Retail भारत में शुरू करेगी 7-Eleven Convenience Stores, पहला स्‍टोर मुंबई के अंधेरी में खुलेगा

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने गुरुवार को कहा कि उसने भारत में convenience stores चलाने के लिए 7-Eleven के साथ एक मास्टर फ्रैंचाइज़ समझौता किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के रिटेल आर्म RRVL ने कहा पहला 7-Eleven store शनिवार को मुंबई के अंधेरी ईस्ट में खुलेगा।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 09:30 AM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 09:30 AM (IST)
Reliance Retail भारत में शुरू करेगी 7-Eleven Convenience Stores, पहला स्‍टोर मुंबई के अंधेरी में खुलेगा
Reliance Retail to launch 7 Eleven stores in India

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने गुरुवार को कहा कि उसने भारत में convenience stores चलाने के लिए 7-Eleven के साथ एक मास्टर फ्रैंचाइज़ समझौता किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के रिटेल आर्म RRVL ने कहा, पहला 7-Eleven store शनिवार को मुंबई के अंधेरी ईस्ट में खुलेगा।

loksabha election banner

बयान के मुताबिक, RRVL ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, 7-India Convenience रिटेल लिमिटेड के जरिये भारत में 7-Eleven convenience stores लॉन्च करने के लिए 7-इलेवन, इंक (एसईआई) के साथ एक मास्टर फ्रैंचाइज़ समझौता किया है। रिलायंस की ओर से बयान में कहा गया कि इसके बाद ग्रेटर मुंबई क्लस्टर में प्रमुख पड़ोस और कमर्शियल क्षेत्रों में तेजी से रोलआउट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आपके Aadhaar का कहां-कहां हुआ है इस्तेमाल, घर बैठे ऐसे लगाएं पता

किशोर बियानी की अगुवाई वाली फ्यूचर ग्रुप फर्म फ्यूचर रिटेल ने कहा कि उसने स्टोर संचालित करने के लिए अमेरिका आधारित सुविधा स्टोर ऑपरेटर ब्रांड 7-इलेवन के साथ अपने फ्रैंचाइज़ी समझौते को समाप्त कर दिया है।

किशोर-बियानी के नेतृत्व वाली फर्म ने 28 फरवरी, 2019 को भारत में ब्रांड नाम के तहत स्टोर चलाने के लिए 7-इलेवन के साथ एक समझौता किया था।

अमेरिका की 7-Eleven 18 देशों में काम करती है। इसमें खाने-पीने का सामान, रोजमर्रा के उपयोग में आने वाले सामान मुहैया कराए जाते हैं। इसके 77,000 से अधिक स्टोर हैं।

उधर, रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. की रिटेल आर्म रिलायंस रिटेल वेंचर्स ने फ्यूचर ग्रुप के साथ 24,713 करोड़ रुपये के डील को पूरा करने की समयसीमा दूसरी बार 31 मार्च, 2022 तक बढ़ा दी है। इसकी वजह सौदे को अब तक नियामकीय और न्यायिक मंजूरी नहीं मिलना बताया गया है।

फ्यूचर रिटेल ने कहा कि रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने सौदा पूरा करने की समयसीमा 30 सितंबर, 2021 से बढ़ाकर 31 मार्च, 2022 कर दी है। रिलायंस रिटेल एंड फैशन लाइफस्टाइल लिमिटेड आरआरवीएल की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.