Move to Jagran APP

Reliance ने फर्नीचर रिटेलर Urban Ladder को खरीदा, जानें क्या है इस डील का आकार

RRVL के पास शेष हिस्सेदारी के अधिग्रहण का विकल्प भी है और कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को 100 फीसद तक भी पहुंचा सकता है। इसके अलावा RRVL ने 75 करोड़ रुपये के एक और निवेश का प्रस्ताव रखा है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 01:31 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 07:35 AM (IST)
Reliance ने फर्नीचर रिटेलर Urban Ladder को खरीदा, जानें क्या है इस डील का आकार
भारत में 17 फरवरी, 2012 को Urban Ladder की शुरुआत हुई थी।

नई दिल्ली, पीटीआइ। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ऑनलाइन फर्नीचर रिटेलर Urban Ladder की 96 फीसद हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है। RIL की इकाई ने 182.12 करोड़ रुपये में यह सौदा किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने शनिवार को देर शाम शेयर बाजारों को बताया, ''रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने 182.12 करोड़ रुपये में Urban Ladder Home Decor Solutions Private Ltd के इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण किया है।'' कंपनी ने कहा है कि उक्त निवेश अर्बन लैडर के कुल इक्विटी शेयर में 96 फीसद के बराबर है। 

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः PF Benefits: जानें नौकरी छोड़ने या बदलने पर जल्द क्यों नहीं निकालनी चाहिए पीएफ खाते में जमा रकम, जानें PF से जुड़े फायदे) 

कंपनी ने कहा है, ''इस निवेश से समूह की डिजिटल और न्यू कॉमर्स से जुड़ी पहल को मजबूती मिलेगी और समूह द्वारा उपलब्ध कराये जा रहे उत्पादों का दायरा बढ़ेगा। इसके साथ ही रिटेल सेग्मेंट में यूजर इंगेजमेंट में बढ़ोत्तरी होगी।''

RRVL के पास शेष हिस्सेदारी के अधिग्रहण का विकल्प भी है और कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को 100 फीसद तक भी पहुंचा सकता है। इसके अलावा RRVL ने 75 करोड़ रुपये के एक और निवेश का प्रस्ताव रखा है। कंपनी ने बताया है, ''दिसंबर, 2023 तक और निवेश किया जा सकता है।''

भारत में 17 फरवरी, 2012 को Urban Ladder की शुरुआत हुई थी। 

ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन चैनल में भी कंपनी की उपस्थिति है और देशभर में कई रिटेल स्टोर के चेन का परिचालन कंपनी करती है। वित्त वर्ष में Urban Ladder का टर्नओवर 434 करोड़ रुपये का रहा था। साथ ही कंपनी को 49.41 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी अपने ई-कॉमर्स और रिटेल बिजनेस का तेजी से विस्तार कर रही है। इसके जरिए कंपनी की कोशिश Walmart की Flipkart एवं Amazon.com की भारतीय इकाई को टक्कर देने की है। 

(यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card में मोबाइल नंबर अपडेट कराने के लिए नहीं होती है किसी दस्तावेज की जरूरत, जानें कैसे बनेगा आपका काम)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.