Move to Jagran APP

PNB का फेस्टिव बोनान्जा ऑफर; Home Loan, Car Loan पर नहीं देना होगा ये चार्ज, जेब भी नहीं होगी हल्की

पीएनबी ने कहा है कि बैंक इस समय 7.10 फीसद की दर से होम लोन और 7.55 फीसद की दर से कार लोन की पेशकश कर रहा है। ये दरें एक सितंबर 2020 से प्रभावी हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 07:02 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 11:11 PM (IST)
PNB का फेस्टिव बोनान्जा ऑफर; Home Loan, Car Loan पर नहीं देना होगा ये चार्ज, जेब भी नहीं होगी हल्की
PNB का फेस्टिव बोनान्जा ऑफर; Home Loan, Car Loan पर नहीं देना होगा ये चार्ज, जेब भी नहीं होगी हल्की

नई दिल्ली, पीटीआइ। सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने बुधवार को अपने ग्राहकों के लिए 'फेस्टिवल बोनान्जा ऑफर' का एलान किया। बैंक ने कोविड-19 संकट की वजह से लोन की मांग में कमी को देखते हुए इस बोनान्जा ऑफर की पेशकश की है। बैंक के मुताबिक इससे आने वाले समय में मांग में तेजी लाने में मदद मिलेगी। हाल के समय में ब्याज दर के काफी निचले स्तर पर रहने के बावजूद क्रेडिट ग्रोथ सुस्त रही है। 'फेस्टिवल बोनान्जा ऑफर' के तहत बैंक ने हाउसिंग लोन और कार लोन जैसे अहम रिटेल प्रोडक्ट्स पर अपफ्रंट या प्रोसेसिंग फीस और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज को माफ करने की घोषणा की है।  

prime article banner

बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ''ग्राहक देशभर में मौजूद पीएनबी की 10,897 शाखाओं या डिजिटल माध्यम के जरिए 31 दिसंबर, 2020 तक मौजूद इन आकर्षक ऑफर्स का लाभ उठा सकते हैं।'' 

पीएनबी ने ग्राहकों के लिए कर्ज को किफायती और आसान बनाने के लिए नए और टेकओवर लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफ करने का निर्णय किया है। 

(यह भी पढ़ेंः EPF Scheme Benefits: रिटायरमेंट फंड तक ही सीमित नहीं है पीएफ के फायदे, जानिए और क्या-क्या हैं सुविधाएं)  

बैंक ने कहा है, ''होम लोन पर ग्राहकों को अब लोन की राशि के 0.35 फीसद के बराबर प्रोसेसिंग शुल्क (अधिकतम 15,000 रुपये) और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज देने की जरूरत नहीं होगी। कार लोन पर अब ग्राहक कुल लोन अमाउंट के 0.25 फीसद तक की राशि बचा सकते हैं। वहीं, प्रोपर्टी के अगेंस्ट लोन पर कर्ज की राशि के हिसाब से एक लाख रुपये तक की बचत हो सकती है।''  

पीएनबी ने कहा है कि बैंक इस समय 7.10 फीसद की दर से होम लोन और 7.55 फीसद की दर से कार लोन की पेशकश कर रहा है। ये दरें एक सितंबर, 2020 से प्रभावी हैं।  

बैंक ने कहा, ''कर्ज के उठाव और ग्राहकों के सेंटिमेंट दोनों पर महामारी के असर के बावजूद बैंक इस बात को लेकर आश्वस्त है कि इस त्योहारी मौसम में ग्राहकों के कुल खर्च में उत्साहजनक रिवाइवल देखने को मिलेगा। इससे बैंक का क्रेडिट पोर्टफोलियो बेहतर होगा और इकोनॉमिक रिकवरी के संदर्भ में भी सकारात्मक असर देखने को मिलेगा।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.