Move to Jagran APP

Petrol-Diesel Price: रविवार को भी पेट्रोल-डीजल के दाम में जबरदस्त गिरावट, दो हफ्ते में आई इतनी कमी

Petrol-Diesel Rate Today दिल्ली से सटे नोएडा में रविवार को पेट्रोल 24 पैसे सस्ता होकर 75.35 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। शहर में डीजल का रेट 67.22 रुपये प्रति लीटर है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 10:57 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 03:09 PM (IST)
Petrol-Diesel Price: रविवार को भी पेट्रोल-डीजल के दाम में जबरदस्त गिरावट, दो हफ्ते में आई इतनी कमी
Petrol-Diesel Price: रविवार को भी पेट्रोल-डीजल के दाम में जबरदस्त गिरावट, दो हफ्ते में आई इतनी कमी

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। पिछले एक पखवाड़े में देश के विभिन्न शहरों में Petrol and Diesel Rate में दो रुपये से भी अधिक की कमी दर्ज की गई है। दूसरी ओर चीन में घातक Coronavirus के प्रकोप के चलते आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम में और गिरावट दर्ज की जा सकती है। मांग में कमी की आशंका के चलते कच्चे तेल की कीमतों में भी जबरदस्त गिरावट दर्ज की जा रही है। रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के भाव में 30 पैसे की गिरावट दर्ज की गई। शहर में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 73.86 रुपये खर्च करने होंगे। डीजल भी 35 पैसे सस्ता होकर 66.96 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।  

loksabha election banner

दिल्ली से सटे नोएडा में रविवार को पेट्रोल 24 पैसे सस्ता होकर 75.35 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। शहर में डीजल का रेट 67.22 रुपये प्रति लीटर है। गुड़गांव में Petrol Price 73.55 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल का भाव 66.09 रुपये प्रति लीटर है।  

मुंबई में पेट्रोल के दाम में प्रति लीटर 27 पैसे की कमी दर्ज की गई और एक लीटर पेट्रोल की कीमत 79.47 रुपये प्रति लीटर रह गई। वहीं, डीजल 32 पैसे की भाव कमी के साथ 70.56 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल 29 पैसे की गिरावट के साथ 76.48 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वहीं, शहर में डीजल खरीदने के लिए आपको 69.32 रुपये की दर से भुगतान करना होगा। यह डीजल के दाम में  प्रति लीटर 35 पैसे की कमी को दर्शाता है। 

चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 76.71 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। दूसरी ओर Diesel Rate 70.73 रुपये प्रति लीटर है। शहर में Diesel Price में सर्वाधिक 38 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.