Move to Jagran APP

Petrol Diesel Price Today: डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन हुए कम, जानिए कितना हो गया सस्ता

petrol price today कोलकाता में भी डीजल की कीमतों में कटौती रही। कोलकाता में डीजल 92.32 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा। पेट्रोल की कीमत 102.08 रुपये प्रति लीटर है। सभी महानगरों में पेट्रोल की कीमतें पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुकी हैं।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 08:25 AM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 08:48 AM (IST)
Petrol Diesel Price Today: डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन हुए कम, जानिए कितना हो गया सस्ता
petrol diesel price today diesel price cuts for third straight day

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आज 20 अगस्त को भी पेट्रोल की कीमतें स्थिर रहीं, जबकि महानगरों में डीजल की कीमतों में कटौती हुई। आज डीजल 18 पैसे से 20 पैसे सस्ता हुआ है। दिल्ली में आज पेट्रोल 101.84 रुपये पर बिक रहा। जबकि डीजल में कटौती के बाद यह 89.27 रुपये हो गया है। मुंबई में पेट्रोल 107.83 रुपये प्रति लीटर है। जबकि, डीजल सस्ता होने के बाद 96.84 रुपये प्रति लीटर है। पिछले तीन दिनों में डीजल की कीमत 60 पैसे कम हो गई है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: आपके Aadhaar का कहीं गलत इस्तेमाल तो नहीं हुआ, घर बैठे ऐसे लगाएं पता

इसी तरह कोलकाता में भी डीजल की कीमतों में कटौती रही। कोलकाता में डीजल 92.32 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा। पेट्रोल की कीमत 102.08 रुपये प्रति लीटर है। सभी महानगरों में पेट्रोल की कीमतें पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुकी हैं। चेन्नई में पेट्रोल 102.49 जबकि डीजल 93.84 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

गौरतलब है कि वैट और माल ढुलाई शुल्क लगने के बाद और स्थानीय कर लगने के बाद ईंधन की कीमतें एक राज्य से दूसरे राज्य में अलग-अलग होती हैं।

यह भी पढ़ें: Mobile App के जरिये लोन लेने से फर्जीवाड़े की आशंका ज्यादा, इन बातों का रखें ख्याल

पेट्रोल की कीमतें महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, ओडिशा और लद्दाख में 100 रुपये पार हो चुका है। मुंबई, हैदराबाद और बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है।

रोज सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमत में बदलाव की जानकारी SMS के जरिए भी ली जा सकती है। इसके लिए आपको आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.