Move to Jagran APP

Paytm Payments Bank ने बचत खाते की जमा राशि पर घटाई ब्याज दर, जानें कितना है नया रेट

Paytm Payments Bank (PPB) ने बचत खाता जमा पर ब्याज दर में कटौती की है। यह 9 नवंबर से प्रभावी होगा।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 09:07 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 08:03 AM (IST)
Paytm Payments Bank ने बचत खाते की जमा राशि पर घटाई ब्याज दर, जानें कितना है नया रेट
Paytm Payments Bank ने बचत खाते की जमा राशि पर घटाई ब्याज दर, जानें कितना है नया रेट

नई दिल्ली, पीटीआइ। Paytm Payments Bank (पीपीबी) ने बचत खाता जमा पर ब्याज दर में 50 आधार अंक कमी कर इसे 3.5 फीसद कर दिया है, जो कि 9 नवंबर से प्रभावी होगा। पेमेंट्स बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट योजना की भी घोषणा की है, जिस पर ग्राहकों को उनकी जमा राशि पर 7.5 फीसद की दर से ब्याज मिलेगा। हालांकि, यह पीपीबी के पार्टनर बैंक के जरिये संभव हो सकेगा। 

loksabha election banner

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश कुमार गुप्ता ने एक बयान में कहा, 'भारतीय रिजर्व बैंक ने हाल ही में रेपो दर में 25 आधार अंकों (बीपीएस) की कटौती की है, जिसके बाद नया रेट 5.15 फीसद हो गया है, बैंक ने पिछले 12 महीनों में अब तक 135 आधार अंकों की कटौती की है, जिससे इस ओर कदम बढ़ाना पड़ा है।'

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने कहा कि वह नवंबर की शुरुआत में ऑन-डिमांड एफडी भी लॉन्च करेगा, जिससे पार्टनर बैंक के साथ बचत खाता वाले ग्राहक एफडी भी खुलवा सकते हैं। सतीश कुमार गुप्ता ने कहा, 'ऑन-डिमांड एफडी की लॉन्चिंग से हमारे ग्राहक 1 रुपये से कम में फिक्स्ड डिपॉजिट खाता खुलवा सकते हैं और 7.5 फीसद तक ब्याज कम सकते हैं। वे किसी भी समय चाहें तो पूरी राशि या इसके एक अंश को तुरंत भुना सकते हैं।'

बैंक का दावा है कि अप्रैल 2019 तक उसने बचत खातों में 500 करोड़ रुपये से अधिक जमा किए हैं, और इस तरह वह जमा के मामले में भारत का सबसे बड़ा पेमेंट बैंक है। पेटीएम पेमेंट का लक्ष्य है कि वह चालू वित्त वर्ष में बचत खाते के भुगतान की मंथली प्रोसेसिंग को 24,000 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 40,000 करोड़ रुपये कर दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.