Move to Jagran APP

Paytm Cashback Offer: चार बैंकों के सहयोग से बेहतर हो रहा है पेटीएम, UPI करने पर मिलता है गारंटी कैशबैक

Paytm Service पेटीएम यूजर को बेहतर सुविधा देने के लिए पेटीएम ऐप को देश के चार बैंकों का साथ मिल रहा है। यह बैंक पेटीएम ऐप के साथ टीपीएपी के तौर पर काम करेंगे। इसके अलावा पेटीएम अपने यूजर को गारंटी कैशबैक का ऑफर दे रहा है। पेटीएम ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी। एनपीसीआई से मंजूरी मिलने के बाद पेटीएम ने यूजर के लिए कैशबैक ऑफर शुरू किया।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Published: Fri, 10 May 2024 01:13 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 01:13 PM (IST)
Paytm Cashback Offer: चार बैंकों के सहयोग से बेहतर हो रही है पेटीएम की सर्विस

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। Paytm Cashback Offer: भारत में कई लोग यूपीआई से पेमेंट के लिए पेटीएम (Paytm) का इस्तेमाल करते हैं। यूजर के लिए पेटीएम की सर्विस (Paytm Service) को बेहतर करने के लिए पेटीएम को देश के चार बैंकों का साथ मिल रहा है। इन बैंकों के सहयोग से पेटीएम अपनी सर्विस को और बेहतर कर सकता है।

loksabha election banner

हम आसानी से पेटीएम ऐप के जरिये बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा यूटिलिटी बिल जैसे बिजली पानी बिल भरने के लिए भी हम पेटीएम का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका मतलब है कि पेटीएम के जरिये यूपीआई पेमेंट (UPI Payment) बड़ी आसानी से किया जा सकता है।

यूजर को मिल रहा है कैशबैक ऑफर

पेटीएम अपने यूजर को गारंटी कैशबैक (Paytm Cashback Offer) की भी सुविधा दे रहा है। अगर यूजर पेटीएम ऐप के जरिये यूपीआई पेमेंट करता है तो उसे 100 रुपये तक का गारंटी कैशबैक मिल सकता है। कंपनी ने एनपीसीआई से मंजूरी मिलने के बाद यह ऑफर पेश किया है।

पेटीएम ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि पेटीएम भारत का पसंदीदा पेमेंट ऐप है। अब यूजर पेटीएम ऐप के जरिये यूपीआई पेमेंट पर 100 रुपये का गारंटी कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Explainer: गिफ्ट के रूप में शेयर ट्रांसफर करने पर भी लगता है कैपिटल गेन टैक्स? जानिए क्या है नियम

ये बैंक दे रहे हैं पेटीएम का साथ

नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने पेटीएम को थर्ड पार्टी एप्लीकेशन प्रोवाइडर (TPAP) के तौर पर काम करने के लिए मंजूरी दे दी है। पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्यूनिकेशन इन चार बैंक के साथ टीपीएपी के तौर पर काम कर रही है।

यह चार बैंक-एक्सिस बैंक (Axis Bank), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और यस बैंक (Yes Bank) है।

यह भी पढ़ें- Akshaya Tritiya 2024: आज घर बैठे खरीदें सोना-चांदी, ये कंपनियां दे रही हैं शानदार ऑफर

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.